मेहंदी डिजाइन में प्रीतिका सबसे अव्वल

एसडी पीजी कालेज की वुमेन सेल के तत्वावधान में करवाचौथ की पूर्वसंध्या पर शनिवार को करवाचौथ का त्योहार मनाया गया। मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता में सौ छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीए प्रथम वर्ष की छात्राओं ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:03 PM (IST)
मेहंदी डिजाइन में प्रीतिका सबसे अव्वल
मेहंदी डिजाइन में प्रीतिका सबसे अव्वल

जागरण संवाददाता, पानीपत : एसडी पीजी कालेज की वुमेन सेल के तत्वावधान में करवाचौथ की पूर्वसंध्या पर शनिवार को करवाचौथ का त्योहार मनाया गया। मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता में सौ छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीए प्रथम वर्ष की छात्राओं ने किया। मेहंदी प्रतियोगिता का शीर्षक 'मेहंदी लगाओ, पर्यावरण बचाओ' रहा। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्रीतिका (बीए प्रथम), मीनाक्षी (बीए प्रथम) ने दूसरा तथा 20 अन्य छात्राओं को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

विजेताओं को एसडी विद्या मंदिर की प्रबंध समिति के सचिव नरेश गोयल ने पुरस्कृत किया। पूनम, सोनी, हेमा, पूजा, शिवानी ने अलग-अलग राज्यों के नृत्य प्रस्तुत किए। इन्हें रुद्रा वेलफेयर सोसाइटी ने पुरस्कृत किया।

प्राचार्य डा. अनुपम अरोड़ा ने कहा कि छात्राओं एवं प्राध्यापिकाओं को पहले से इस भावनात्मक त्योहार के प्रति जागरूक करना ही इस प्रकार के आयोजनों को मनाने का ध्येय है। कामयाबी के साथ-साथ उन्हें जीवन में खुशियां और शांति मिले। डा. सरिता दलाल ने कहा कि हर सुहागन स्त्री के लिए करवाचौथ का व्रत काफी महत्वपूर्ण होता है। प्यार और आस्था के इस पर्व पर सुहागन स्त्रियां पूरा दिन उपवास रखकर भगवान से अपने पति की लंबी उम्र और गृहस्थ जीवन में सुख की कामना करती हैं।

उन्होंने कहा कि करवा चौथ का व्रत कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। प्रत्येक छात्रा और प्राध्यापिका को यह शपथ भी दिलाई कि वे पर्यावरण की भी लंबी आयु की कामना करेंगी। डा. मोनिका खुराना ने कहा कि मान्यताओं में थोड़ा-बहुत अंतर तो हो सकता है परंतु सभी का सार और भाव एक ही होता है।

chat bot
आपका साथी