बदला लेने के लिए प्रशांत उत्तर प्रदेश से खरीद कर लाया था पिस्तौल

प्रशांत के सिर में बाई तरफ गंडासी लगी थी। प्रशांत के पिता सुखबीर ने थाना सदर पुलिस में मामला दर्ज कराया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 07:06 AM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 07:06 AM (IST)
बदला लेने के लिए प्रशांत उत्तर प्रदेश से खरीद कर लाया था पिस्तौल
बदला लेने के लिए प्रशांत उत्तर प्रदेश से खरीद कर लाया था पिस्तौल

जागरण संवाददाता, पानीपत : निबरी गांव के सतीश पर गोली चलाकर हत्या की कोशिश के आरोपित गांव के प्रशांत को सीआइए-थ्री ने गिरफ्तार किया। आरोपित को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया।

सीआइए-थ्री प्रभारी अनिल छिल्लर ने बताया कि 12 अक्टूबर 2017 को निबरी गांव के प्रशांत की किसी बात को लेकर गांव के सतीश, सुल्तान, उसके बेटे काला, बनारसी और प्रवीण के साथ मारपीट हो गई थी। इसमें दोनों पक्षों को चोट लगी थी। प्रशांत के सिर में बाई तरफ गंडासी लगी थी। प्रशांत के पिता सुखबीर ने थाना सदर पुलिस में मामला दर्ज कराया था। दूसरे पक्ष ने भी क्रास केस कर दिया था। प्रशांत बदला लेने की फिराक में था। चोट ठीक नहीं होने के कारण ऐसा नहीं कर पाया। अक्टूबर 2020 को वह उत्तर प्रदेश के जिला शामली के खुरगैन गांव गया और 315 बोर की देसी पिस्तौल और दो कारतूस खरीदे। दीवाली के दिन गांव की रेत की खान में एक फायर कर पिस्तौल को चेक किया। 26 फरवरी को सतीश की हत्या करनी थी। वह घर के पास गली में खड़ा हो गया और सतीश का इंतजार करने लगा। रात नौ बजे सतीश स्वजनों के साथ गांव की हरिजन चौपाल से रविदास जयंती मनाकर घर लौट रहा था। तभी प्रशांत ने गोली चला दी। गोली के छर्रे सतीश के हाथ और पीठ पर लगे। आरोपित प्रशांत बरातघर के पास खड़े दोस्त हिमांशु के साथ फरार हो गया। थाना सदर पुलिस ने मामला दर्ज किया। मामले की जांच सीआइए-थ्री को सौंपी।

इस टीम ने किया गिरफ्तार

सीआइए-थ्री की टीम के एएसआइ कृष्ण कुमार भनवाला, हवलदार डिपी, उधम सिंह और सिपाही जसबीर ने आरोपित प्रशांत को गिरफ्तार किया। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपित प्रशांत से हथियार के सप्लायर और दोस्त हिमांशु के ठिकाने पूछ रही है।

chat bot
आपका साथी