केबल बाक्स फटने से तीन घंटे बाधित रही बिजली आपूर्ति

छदिया 33 केवीए पावर हाउस के पास केबल बाक्स फटने से करीब 3 घंटे आधा दर्जन गांव की बिजली सप्लाई बाधित रही। सुरक्षा कारणों से मनाना 33 केवीए और 11 केवीए लाइन पार व रमन फीडरों से जुड़े उपभोक्ताओं को भी बिजली से मोहताज रहना पड़ा। शाम 5.20 बजे सप्लाई चालू होने पर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 08:00 AM (IST)
केबल बाक्स फटने से तीन घंटे बाधित रही बिजली आपूर्ति
केबल बाक्स फटने से तीन घंटे बाधित रही बिजली आपूर्ति

जागरण संवाददाता, समालखा : छदिया 33 केवीए पावर हाउस के पास केबल बाक्स फटने से करीब 3 घंटे आधा दर्जन गांव की बिजली सप्लाई बाधित रही। सुरक्षा कारणों से मनाना 33 केवीए और 11 केवीए लाइन पार व रमन फीडरों से जुड़े उपभोक्ताओं को भी बिजली से मोहताज रहना पड़ा। शाम 5.20 बजे सप्लाई चालू होने पर उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली।

गौर है कि दूसरे पहर सवा दो बजे के करीब छदिया पावर हाउस के पास केबल बाक्स फट गया था। बाक्स को भरने के लिए पानीपत से कर्मचारी को बुलाना पड़ा। मनाना 33 केवी सहित लाइन क्रासिग वाले रमन व अन्य फीडरों के परमिट लेने पड़े। जिसके चलते छदिया, चुलकाना, किवाना, मनाना गांव सहित कस्बे की शिव, हनुमान, राजस्थान, राजीव आदि कालोनियों की सप्लाई प्रभावित रही। मालूम हो कि छदिया और मनाना 33 केवीए की सप्लाई एक ही लाइन पर है। किसी एक में खराबी आने पर दोनों लाइनों को बंद करनी पड़ती है। इसके क्रासिग वाले फीडरों की सप्लाई भी प्रभावित होती है, फिर भी दोनों लाइनों को अलग नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी