परमिट लेने के बाद भी चालू हुई बिजली लाइन, जेई व लाइनमैन सहित पांच पर केस दर्ज

परमिट लेने के बावजूद बिजली लाइन चालू होने से हुए हादसे में पुलिस ने मृतक युवक सागर के पिता आनंद कुमार के बयान पर जेई लाइनमैन लाइन आपरेटर और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:57 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:57 AM (IST)
परमिट लेने के बाद भी चालू हुई बिजली लाइन, जेई व लाइनमैन सहित पांच पर केस दर्ज
परमिट लेने के बाद भी चालू हुई बिजली लाइन, जेई व लाइनमैन सहित पांच पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, समालखा : परमिट लेने के बावजूद बिजली लाइन चालू होने से हुए हादसे में पुलिस ने मृतक युवक सागर के पिता आनंद कुमार के बयान पर जेई, लाइनमैन, लाइन आपरेटर और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बुधवार शाम डिडवाड़ी से टिटाना जाने वाले रास्ते पर टिटाना एपी फीडर की एचटी लाइन के टूटे खंभे व तार ठीक करते समय हादसा हुआ था। वहीं थाना पुलिस ने वीरवार को सागर के शव का पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों के हवाले कर दिया। बिजली निगम के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे। इससे पहले परिवार ने शव उठाने से इन्कार कर दिया था। कार्रवाई के बाद ही शव लेकर गए।

आनंद कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह भीमगोड़ा मंदिर वार्ड नौ सनौली रोड का रहने वाला है। उसका 22 वर्षीय बेटा सागर बिजली निगम के ठेकेदार काबड़ी चौक गढ़ी सिकंदरपुर निवासी कुलदीप के पास काम करता था। उसके पास अन्य लड़के भी काम करते हैं। वीरवार 16 जून को सागर व अन्य लड़के ठेकेदार के कहने पर डिडवाड़ी से टिटाना गांव के बीच वाले रास्ते पर बिजली की एचटी लाइन के टूटे खंभे व तारों को ठीक करने के लिए गए थे। उसने बताया कि शाम चार बजे के करीब जब सागर, रवि, सूरजपाल, बाला, सूजन काम कर रहे थे, तभी बिना किसी को बताए उक्त लाइन को चालू कर दिया गया। तारों में करंट आने की वजह से उसके बेटा सागर बुरी तरह से झुलस गया। उसने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

आनंद कुमार का आरोप है कि हादसे के लिए ठेकेदार कुलदीप, नौल्था पावर हाउस में कार्यरत लाइन आपरेटर राजेंद्र, लाइनमैन देवी सिंह और जेई सुभाष जिम्मेदार हैं। जिनकी लापरवाही से उसके बेटे की जान की। उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। तारों पर डाली चेन भी गायब

ठेकेदार के कर्मियों के मुताबिक सुरक्षा के लिहाज से उन्होंने करीब तीन छह खंभे दूर तारों पर लोहे की चेन डाली थी, जोकि गायब मिली। वहीं जिस खंभे पर जंपर लगाए गए, हादसे के बाद आकर दो युवकों ने वहां से जंपर हटाने की कोशिश भी की। उनके विरोध करने पर दोनों युवक भाग निकले। केस दर्ज कर लिया

थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह का कहना है कि मामले में जेई व लाइनमैन सहित पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएगा, उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी