प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने किए चार उद्योग सील

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने शुक्रवार को ताबड़ तोड़ कार्रवाई करते हुए तीन कार्डिंग प्लांट सहित एक रेडि-मिक्स प्लांट को सील कर दिया। चारों सील किए उद्योगों के कनेक्शन काटने के लिए बिजली वितरण निगम के निर्देश जारी किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:29 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:29 AM (IST)
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने किए चार उद्योग सील
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने किए चार उद्योग सील

जागरण संवाददाता, पानीपत : प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने शुक्रवार को ताबड़ तोड़ कार्रवाई करते हुए तीन कार्डिंग प्लांट सहित एक रेडि-मिक्स प्लांट को सील कर दिया। चारों सील किए उद्योगों के कनेक्शन काटने के लिए बिजली वितरण निगम के निर्देश जारी किए गए। ये सभी चारों उद्योग बिना प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अनुमति के चलते मिले।

पिछले कईं दिनों से इन उद्योगों द्वारा प्रदूषण फैलाने की शिकायत बोर्ड के अधिकारियों की मिल रही थी। अधिकारियों ने उद्योगों का नोटिस भी जारी किया था उसके बाद भी प्रदूषण फैलाने पर रोक नहीं लगाई गई। तीन उद्योग ग्रीन जोन में शामिल बताए गए। इन उद्योगों पर गिरी बोर्ड की गाज

1. सरस्वती उद्योग ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया प्लाट नंबर 24.

2. राज एंड संस मुखीजा कालोनी

3. मां बाला सुंदरी उद्योग, गढ़ी सिकंदरपुर रोड

4. रेडि-मिक्स प्लांट पट्टंीकल्याणा (समालखा) प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी कमलजीत ने बताया कि इन उद्योगों को पहले क्लोजर नोटिस जारी किए थे, बोर्ड से कंसेंट नहीं लेने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी