कैथल बार एसोसिएशन का चुनाव शेड्यूल जारी, 1072 वकील करेंगे मत का प्रयोग

कैथल जिला बार एसोसिएशन का चुनावी शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 1072 वकील मत का प्रयोग कर सकेंगे। एक दिसंबर को नामांकन करा सकते हैं। 17 दिसंबर को मतदान होगा। दो दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

Anurag ShuklaPublish:Mon, 29 Nov 2021 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 05:09 PM (IST)
कैथल बार एसोसिएशन का चुनाव शेड्यूल जारी, 1072 वकील करेंगे मत का प्रयोग
कैथल बार एसोसिएशन का चुनाव शेड्यूल जारी, 1072 वकील करेंगे मत का प्रयोग

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल जिला बार एसोसिएशन के चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। कैथल जिला बार एसोसिएशन के प्रधान नफे सिंह बेरवाल ने एसोसिएशन के 17 दिसंबर को होने वाले वार्षिक चुनाव का शेड्यूल जारी कर दिया है। बार कौंसिल आफ पंजाब एंड हरियाणा के नोटिफिकेशन के अनुसार यह शेड्यूल जारी किया गया है। सोमवार को बार कांप्लेक्स में बेरवाल ने बताया कि चुनावों के लिए एक दिसंबर को सुबह 11 से सायं चार बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इसके बाद दो दिसंबर को सुबह 10 से 11 बजे के बीच नामांकन पत्रों की जांच होगी और इसी दिन दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे।

17 दिसंबर को सुबह नौ बजे से 4:30 बजे तक मतदान होगा। मतदान के बाद मतगणना का काम शुरू होगा और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बार 1072 मतदाता वकील अपने मताधिकारी का प्रयोग करेंगे।

कौन लड़ सकता है चुनाव

बेरवाल ने बताया कि प्रधान पद का चुनाव लड़ने के लिए 10 साल, उप प्रधान और सचिव के लिए पांच साल तथा सह सचिव और कोषाध्यक्ष के लिए तीन साल की नियमित प्रैक्टिस का होना जरूरी है। इस चुनाव के लिए एडवोकेट रमेश सरदाना को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है, जबकि एडवोकेट सुरेंद्र रांझा और बलवान सिंह जौहर उपचुनाव अधिकारी की भूमिका में रहेंगे।

सिक्योरिटी राशि इस प्रकार रहेगी

बेरवाल ने बताया कि प्रधान पद के लिए 18 हजार रुपये, उप प्रधान व सचिव पद के लिए 12-12 हजार रुपये और सह सचिव व कोषाध्यक्ष पद के लिए सात-सात हजार रुपये सिक्योरिटी राशि निर्धारित की गई है जो कि वापस नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मतदाताओं की फाइनल सूची बार कौंसिल आफ पंजाब एंड हरियाणा चंडीगढ़ को भेज दी गई है। इस अवसर पर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हेमराज वधवा, पूर्व प्रधान पीएल भारद्वाज, एडवोकेट प्रदीप हरित व अजय गुप्ता भी उपस्थित थे।