अंबाला में सोता रह गया पहरेदार, चोर हवालात का ताला तोड़कर हुआ फरार

अंबाला में थाने में पुलिसकर्मी सोता रहा और चोरी का आरोपित हवालात का ताला तोड़कर फरार हो गया। जब एएसआइ पहुंचे तब पुलिसकर्मी सो रहा था। ये घटना साहा थाना में हुई। पुलिस ने जवान सहित आरोपित पर केस दर्ज करके शुरू की कार्रवाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:58 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:58 AM (IST)
अंबाला में सोता रह गया पहरेदार, चोर हवालात का ताला तोड़कर हुआ फरार
अंबाला में चोरी का आरोपित हवालात से फरार।

अंबाला, जेएनएन। अब चोर पहरेदाराें को भी चकमा देकर फरार होने लगे हैं। कुछ ऐसा ही मामला साहा थाने में आया, जब चोरी का आरोपित बड़े आराम से हवालात का ताला तोड़कर फरार हो गया। घटना के बारे में जब पता चला तो थाने में हड़कंप मच गया। पुलिस ने भी आनन फानन में जवान और फरार आरोपित पर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि साहा थाने में ऐसा यह दूसरा मामला है, जबकि थाने से ही आरोपित फरार हो गया।

हुआ यूं कि थाना साहा चोरी का आरोपित सचिन निवासी गांव ढकोला हवालात में बंद था। उसे बाइक चोरी के एक केस में गिरफ्तार किया गया था। एएसआइ जसपाल सिंह व हेड कांस्टेबल विक्रम सिंह थाने में 18 जून को तैनात थे। वे 19 जून को रात्रि गश्त पर निकले और सुबह चार बजे साहा थाने में वापस पहुंचे। यहां पर देखा कि हवालात का दरवाजा खुला पड़ा है। थाने में निगरानी ड्यूटी पर तैनात एचजीएच बलदेव कुमार निवासी गांव बीहटा तैनात था। वह अपनी कुर्सी पर सो रहा था।

एएसआइ ने बलदेव को उठाया और आरोपित के बारे में पूछा कि वह कहां पर है। उसने कहा कि उसे कुर्सी पर बैठे-बैठे ही नींद आ गई थी, उसे कुछ पता नहीं है आरोपित कहां पर है। थाने में मौजूद किसी भी अन्य कर्मचारी को पता नहीं चला कि आरोपित कहां पर है और न ही बलदेव ने किसी को बताया। आरोपित अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है, जबकि पुलिस उसकी तलाश कर रही है। आरोपित को बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसे अदालत में पेश किया जाना था। पुलिस उसकी तलाश में छापामारी कर रही है, लेकिन अभी तक उसे पकड़ा नहीं जा सका है।

इस तरह से पकड़ा था सचिन को

थाना साहा पुलिस ने आरोपित को सूचना के आधार पर दबोचा था। सूचना थी कि एक युवक चोरी की बाइक लेकर बेचने के लिए अंबाला कैंट से साहा की ओर आ रहा है। साहा चोक पर नाकाबंदी कर दी। पुलिस पार्टी को देखकर बाइक चालक मुड़ने लगा ताे इसी दौरान वह बाइक सहित गिर गया। साथी कर्मचारियों की मदद से आरोपित को पकड़ लिया, जिसकी पहचान सचिन कुमार निवासी गांव ढकौला के रूप में हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की थी।

पहले भी एक आरोपित हो गया था फरार

साहा थाने से आरोपित के फरार होने का यह दूसरा मामला है। आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। आरोपित हवालात में बंद था। पुलिस उसे लेकर लघुशंका के लिए वाशरूम लेकर गए। लेकिन वह छत से कूदकर फरार हो गया था। पुलिस ने पीछा किया, लेकिन आरोपित हाथ नहीं आया। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपित की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रहे हैं, जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

- बलकार सिंह, एसएचओ साहा थाना

chat bot
आपका साथी