कुरुक्षेत्र में सांसद नायब सिंह सैनी का फिर विरोध, काले झंडे दिखाने 60 किसानों को हिरासत में लिया

कुरुक्षेत्र पहुंचे सांसद नायब सिंह सैनी का फिर से विरोध हुआ। किसानों ने उन्हें काले झंडे दिखाने की कोशिश की।पुलिस ने 60 किसानों को हिरासत में ले लिया। कार्यक्रम खत्म होने के बाद किसानों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:21 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:21 PM (IST)
कुरुक्षेत्र में सांसद नायब सिंह सैनी का फिर विरोध, काले झंडे दिखाने 60 किसानों को हिरासत में लिया
सांसद सैनी का विरोध करने पहुंचे किसानों को रोकते पुलिस कर्मचारी।

कुुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में सांसद नायब सिंह सैनी को काले झंडे दिखाने पहुंचे 60 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। किसानों को बसों में भरकर पुलिस लाइन ले जाया गया। यहां से कार्यक्रम संपन्न होने के बाद सभी किसानों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी रविंद्र तोमर के नेतृत्व में कार्यक्रम स्थल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। इससे पहले थीम पार्क में एकत्रित हुए किसानोें ने प्रदेश सरकार और सांसद के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद जैसे ही किसान थीम पार्क से निकलकर बैरिकेडिंग तोड़ आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसानों के न मानने पर पुलिस और किसानों के बीच कहासुनी भी हुई। मामला बढ़ते देख पुलिस ने किसानों को उठाकर कर बसों में भरना शुरू कर दिया। इसके बाद किसानों को पुलिस की बसों में बैठाकर पुलिस लाइन ले जाया गया।

धर्मशाला के आस-पास कर रखी थी मजबूत बैरिकेडिंग

किसानों ने एक दिन पहले ही सांसद नायब सिंह सैनी को काले झंडे दिखाने का एलान कर दिया था। इसी एलान को देखते हुए रविवार की सुबह ही पुलिस ने सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला के सामने से मुख्य सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी थी। धर्मशाला से दोनों ओर 100-100 मीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग कर मुख्य सड़क से भी वाहनों की आवाजाही बंद कर दी थी। इसके लिए बैरिकेडिंग के बाद धर्मशाला के गेट पर ही पुलिस के वज्र वाहन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ी तैनात किए रखी।

इससे पहले भी सांसद का घेराव कर चुके हैं किसान

गौरतलब है कि छह अप्रैल को भी शाहाबाद में पहुंचे सांसद नायब सिंह सैनी का किसानों ने घेराव कर लिया था। इस घेराव में सांसद की गाड़ी का शीशा टूट गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने चार किसानों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इसके बाद किसान सांसद के खिलाफ लगातार उग्र हैं। इन किसानों को 15 अप्रैल को ही जमानत मिली है। इन किसानों को जमानत मिलने के बाद 16 अप्रैल को भी किसानों ने एकत्रित होकर कुरुक्षेत्र के सेक्टर आठ मेंं पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का घेराव किया था। इस मामले में पुलिस ने करीब 50 किसानों को हिरासत में लिया था।

आंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे सांसद

रविवार को सैनी समाज भवन एवं धर्मशाला में डा. भीम राव आंबेडकर के जयंती समारोह में सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके साथ ही खेल मंत्री संदीप सिंह, थानेसर विधायक सुभाष सुधा, पूर्व विधायक डा. पवन सैनी और जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी सहित अन्य नेता भी पहुंचे हुए थे।

निजी मुचलके पर रिहा किए 60 किसान

किसानों को पुलिस बसों में बैठाकर पुलिस लाइन ले जाया गया। वहां पहुंच कार्यक्रम संपन्न होने के बाद 60 किसानों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया है। भाकियू जिलाध्यक्ष कृष्ण कलाल माजरा और जसबीर मामू माजरा ने कहा कि सांसद जानबूझकर माहौल खराब करना चाहते हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सरकार के सभी मंत्रियों के कार्यक्रमों के विरोध करने का फैसला किया गया है। ऐसे में सांसद बार-बार कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः आपसे जुड़ी है खबर, कोरोना संक्रमण से फलों की मांग बढ़ी, आपूर्ति कम होने से भाव तेज

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर... कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 30 अप्रैल तक के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बंद

chat bot
आपका साथी