गैंगस्टर राकू और उसके चार गुर्गो को 21 को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

शराब ठेकेदार खलीला प्रहलादपुर के अजीत सिंह उर्फ जीता पर तीन बार जानलेवा हमला करने के आरोपित राकू गैंग के सरगनाओं को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 08:41 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 08:41 AM (IST)
गैंगस्टर राकू और उसके चार गुर्गो को 21 को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस
गैंगस्टर राकू और उसके चार गुर्गो को 21 को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी पुलिस

जागरण संवादादता, पानीपत : शराब ठेकेदार खलीला प्रहलादपुर के अजीत सिंह उर्फ जीता पर तीन बार जानलेवा हमला करने के आरोपित राकू गैंग के सरगना बुआना लाखू के राकेश मलिक उर्फ राकू और उसके गुर्गे विकास उर्फ पहलवान, अटावला गांव के प्रदीप कुमार, एकता विहार कालोनी के नवीन खत्री उर्फ लंगड़ा और सिवाह के अंचल को सीआइए-टू 21 जनवरी को करनाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी। उक्त पांचों बदमाशों को हिसार एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने पानीपत के 13-17 बांके बिहारी एनक्लेव के पास से गिरफ्तार किया। राकेश उर्फ राकू और उसका गुर्गा किवाना गांव के विकास उर्फ पहलवान पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। उनके कब्जे से सेंट्रो कार, एक बंदूक दोनाली 12 बोर, एक 32 बोर पिस्टल व एक 315 बोर का कट्टा, कुल 21 कारतूस और एक खाली खोल बरामद किया। पांचों बदमाशों को जेल भेज दिया गया था। इस मामले में नरवाना का एक बदमाश फरार है।

एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि बदमाश राकू से प्रोडक्शन वारंट पर पूछा जाएगा कि क्या वारदात गैंगस्टर सिवाह के प्रसन्न उर्फ लंबू कादियान के इशारे पर हुई थी या फिर उसने अलग से गैंग बना लिया था। अगर लंबू की मिलीभगत मिली तो उसे भी प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा।

एक साल पहले अजीत को मारी थी गोली

गैंगस्टर प्रसन्न उर्फ लंबू ने शराब ठेकेदार अजीत सिंह से प्रतिमाह दो लाख रुपये की मंथली मांगी थी। अजीत ने मंथली देने से मना कर दिया था। 14 दिसंबर 2019 को अजीत सिंह छोटे भाई सुरेंद्र पहलवान के साथ खेत से घर लौट रहा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने अजीत को गोली मार दी। सुरेंद्र पर भी गोली चलाई, लेकिन वे बच गया। मामला समालखा थाने में दर्ज है। मामले में सिवाह का अंचल गिरफ्तार हो चुका है। एक साल से मुख्य आरोपित राकेश उर्फ राकू और विकास फरार चल रहे थे।

राकू ने गैंग बनाकर अजीत को मरवा दी थी गोली

गैंगस्टर प्रसन्न उर्फ लंबू गैंग का राकेश उर्फ राकू शूटर रहा है। राकू भी लंबू की तरह अपराध की दुनिया में नाम कमाना चाहता था। इसलिए उसने गैंग बना लिया। 19 दिसंबर 2020 की रात को अजीत सिंह अपने नूरवाला अड्डा स्थित शराब के ठेके पर थे। इसी दौरान राकू गैंग के बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिग कर दी। अजीत को दो, उसके ड्राइवर सागर और शराब खरीदने आए कामगार धर्मेंद्र को एक-एक गोली लगी। क्रास फायरिग में बदमाश मनीष उर्फ मुखिया मारा गया। इस मामले में सीआइए-टू आरोपित रिसालू के अमित उर्फ मीता, देहरा गांव के विशाल और हरिनगर के जसविद्र को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

chat bot
आपका साथी