26 नवंबर के आंदोलन रोकने को हरकत में सरकार, किसान यूनियन के नेता हिरासत में

पुलिस ने रात डेढ़ बजे भारतीय किसान यूनियन मान गुट के जिला प्रधान सुभाष गुर्जर के घर पर दबिश देकर हिरासत में लिया। इसके अलावा पुलिस ने ब्लॉक प्रधान सतपाल सढोरा को और प्रदेश अध्यक्ष रतन मान को भी गिरफ्तार किया है।

By Pankaj KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:14 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:14 AM (IST)
26 नवंबर के आंदोलन रोकने को हरकत में सरकार, किसान यूनियन के नेता हिरासत में
आंदोलन को लेकर तैयारियों में जुटे यूनियन के पदाधिकारी।

यमुनानगर, जेएनएन : भारतीय किसान यूनियन की ओर से 26 नवंबर को किए जाने वाले दिल्ली कूच को विफल बनाने के लिए सरकार ने कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है । दिल्ली कूच को लेकर सोमवार की रात  व मंगलवार की तड़के पुलिस ने किसान नेताओं के घरों पर दबिश दी। कुछ किसान नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने रात डेढ़ बजे भारतीय किसान यूनियन मान गुट के जिला प्रधान सुभाष गुर्जर के घर पर दबिश दी। उन्हें  हिरासत में लिया गया । इसके अलावा पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक प्रधान सतपाल सढोरा को हिरासत में लिया। पुलिस ने किसान आंदोलन को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान को रात के समय उनके निवास से गिरफ्तार किया।
चढूनी गुट भारतीय किसान यूनियन के नेताओ के घरों पर भी दबिश दी गई। यूनियन के  प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कर्म सिंह मथाना को पुलिस ने रात 2:00 बजे उनके निवास से गिरफ्तार किया ।उनकी गिरफ्तारी के बाद अन्य किसान नेता भूमिगत हो गए । पुलिस ने रात 2:00 बजे गांव टोपरा में जिला युवा अध्यक्ष संदीप टोपरा को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी । लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आए ।इसके अलावा पुलिस ने भाकियू निदेशक मनदीप रोड छपर को गिरफ्तार करने के लिए रात 1:30 बजे उनके निवास पर दबिश दी ।लेकिन वह भी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने आंदोलन के 2 दिन पहले ही किसान नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए अभियान चलाया है। जिससे किसान दिल्ली कूच न कर सके । इस बारे में भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान संजू गुंदयाना ने बताया कि पुलिस ने रात 2:00 बजे उनके निवास पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी थी ।लेकिन वह अपने निवास पर नहीं थे। जिस कारण  वह गिरफ्तार होने से बच गए। इस दौरान गांव गुंदयाना में जिला प्रधान संजू को गिरफ्तार करने आए पुलिस कर्मचारियों से ग्रामीणों की नोकझोंक भी हुई । ग्रामीणों ने आंदोलन को लेकर किसान नेताओं को गिरफ्तार किए जाने का विरोध किया। मंगलवार की सुबह 5:00 बजे थाना प्रभारी रादौर इंस्पेक्टर दीप चंद ने गांव गुंदयाना का दौरा किया। किसान नेताओं को गिरफ्तार करने की लिए इधर-उधर दबिश दी ।लेकिन पुलिस की कार्यवाही को देखते हुए किसान नेता अपने मोबाइल फोन बंद करके भूमिगत हो गए हैं।

किसान नेता संजू गुंदयाना ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई से किसान डरने वाले नहीं है । प्रदेश के लाखों किसान दिल्ली कूच को लेकर प्रदेश से रवाना होंगे ।सरकार कितना भी जोर लगा ले किसान सरकार के किसी दबाव में आने वाले नहीं है ।

chat bot
आपका साथी