पुलिस प्रेजेंस डे पर आमजन को जागरूक करने के लिए निकली पुलिस

जिला पुलिस ने पुलिस प्रेजेंस डे के दौरान आमजन को कोरोना को लेकर जागरूक किया। एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि जिस प्रकार महीने में नाइट डोमिनेशन किया जाता है उसी प्रकार हरियाणा पुलिस हेडक्वार्टर के आदेशानुसार प्रेजेंस डे की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:23 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:23 AM (IST)
पुलिस प्रेजेंस डे पर आमजन को जागरूक करने के लिए निकली पुलिस
पुलिस प्रेजेंस डे पर आमजन को जागरूक करने के लिए निकली पुलिस

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला पुलिस ने पुलिस प्रेजेंस डे के दौरान आमजन को कोरोना को लेकर जागरूक किया। एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि जिस प्रकार महीने में नाइट डोमिनेशन किया जाता है, उसी प्रकार हरियाणा पुलिस हेडक्वार्टर के आदेशानुसार प्रेजेंस डे की शुरुआत की गई है। इसमें सभी पुलिस कर्मी सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक रूट पेट्रोलिग व शहर में पैदल मार्च कर आमजन से संपर्क साधते हैं।

इस बार जिला पुलिस ने कोरोना महामारी को देख आमजन को कोरोना महामारी से बचने के लिए नियमों की पालना करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करें व भीड़ वाली जगहों पर अनावश्यक जाने से बचें। संक्रमण को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाए रखें। मास्क व सैनिटाइजर का अवश्य प्रयोग करें।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने शहर में पैदल मार्च निकाला व सभी थाना व चौकी के एरिया में, मुख्य रूप से चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व भीड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। उन्होंने लोगों से बातचीत कर समस्या सुनने के साथ आसपास की जानकारी भी ली गई। महिला पुलिस द्वारा महिलाओं को महिला सुरक्षा के बारे में जैसे महिला हेल्पलाईन नम्बर, दुर्गा शक्ति एप, महिला हेल्प डेस्क, महिला सेल के बारे में जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि यातायात के नियमों बारे-गश्त के दौरान पुलिस द्वारा बच्चों व युवाओ को भी प्रेरित किया गया। साथ ही कम उम्र के बच्चों को ड्राइविग न करने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि पुलिस प्रेजेन्स डे का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच पुलिस की मौजूदगी को दर्शाना है, ताकि लोगों मे विश्वास पैदा हो।

chat bot
आपका साथी