कोरोना संकट में खाकी के ‘कर्मवीर’ बन रहे मददगार, पहुंचा रहे प्राणवायु

कोरोना महामारी की दूसरी लहर खौफनाक होती जा रही है। वहीं इस कोरोना संकट में खाकी के कर्मवीर मददगार बनकर सामने आए हैं। कोरोना के इस खाैफनाक दौर में कोरोना संक्रमितों तक प्राणवायु पहुंचा रहे हैं। पुलिस एंबुलेंस ने 20 स्थानों पर होम आइसोलेट संक्रमितों को पहुंचाई ‘प्राणवायु’।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:46 PM (IST)
कोरोना संकट में खाकी के ‘कर्मवीर’ बन रहे मददगार, पहुंचा रहे प्राणवायु
खाकी के कर्मवीर पहुंचा रहे हैं ऑक्‍सीजन।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आमजन को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस मोर्चा संभाले हुए है तो होम आइसोलेट संक्रमितों तक ऑक्सीजन पहुंचाने में भी मदद कर रही है। खाकी की इस मदद से आमजन में पुलिस के प्रति धारणा बदली है और सम्मान बढ़ा है।  

कोरोना संक्रमण की चुनौती से निपटने के लिए प्रदेश में लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के बीच होम आइसोलेट (घर पर इलाज करा रहे) संक्रमितों को सांस लेने में तकलीफ न हो, इसको लेकर पुलिस हर समय मदद के लिए तैयार है। खाकी के कर्मवीरों ने अभी तक पुलिस एंबुलेंस से जिले के 20 स्थानों पर ऑक्सीजन पहुंचाई गई है। इसमें ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र शामिल है। इसके साथ ही पुलिस के लॉकडाउन की पालना कराने को लेकर भी सख्ती बरत रही है।

पुलिस की ओर से 20 स्थानों पर ऑक्सीजन पहुंचाने में सहयोग किया गया है, इनमें शाहाबाद, कसीथल, सलपानी कलां, सेक्टर-2, सेक्टर-30 सहित कई अन्य स्थान शामिल हैं। जिले भर में तकरीबन 152 लोगों ने ऑक्सीजन के लिए आवेदन किया है। इनमें से 82 लोगों को ऑक्सीजन मुहैया करवा दी गई है, जबकि 70 आवेदनों को निरस्त किया गया है। ऑक्सीजन पहुंचाने में रेडक्रास का समाजसेवी संस्थाओं के साथ पुलिस पूरा सहयोग कर रही है।

संक्रमण की परवाह किए बिना ड्यूटी पर डटी है पुलिस 

पुलिस के सामने दोहरी चुनौती है। लॉकडाउन की सख्ती के साथ पालना और आमजन को घरों में सुरक्षित रखा। इस चुनौती के बीच पुलिस संक्रमितों तक ऑक्सीजन पहुंचाने में भी सहयोग दे रही है। दिन-रात चौक व चौराहों पर ड्यूटी देने के साथ पुलिस ऑक्सीजन पहुंचाने को पूरी तत्परता देती है ताकि होम आइसोलेट संक्रमित को ऑक्सीजन की कमी को परेशानी न आए। एसपी हिमांशु गर्ग की ओर से बाकायदा स्पष्ट हिदायत दी गई है कि आमजन को सुरक्षित रखने के साथ संक्रमितों तक ऑक्सीजन पहुंचाने में देरी नहीं होनी चाहिए, इसलिए पुलिस एंबुलेंस व पीसीआर हमेशा तैयार रहती हैं, जब भी प्रशासन की ओर से मैसेज भेजा जाता है तो तुरंत ही पीसीआर ऑक्सीजन लेकर निर्धारित स्थान पर रवाना हो जाती है।

 पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

chat bot
आपका साथी