दो महीने बाद खिलाड़ियों के लिए राहत भरी खबर, शिवाजी स्टेडियम में शारीरिक दूर बना कर सकेंगे अभ्यास

पानीपत में कोरोना की दूसरी लहर थम चुकी है। अब धीरे-धीरे कई क्षेत्रों में राहत मिलने लगी है। अब खिलाड़ियों को भी सरकार ने बड़ी राहत दे दी है। शिवाजी स्टेडियम में खिलाड़ी शारीरिक दूरी के साथ अभ्यास कर सकते हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:41 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:41 AM (IST)
दो महीने बाद खिलाड़ियों के लिए राहत भरी खबर, शिवाजी स्टेडियम में शारीरिक दूर बना कर सकेंगे अभ्यास
पानीपत के जिला खेल अधिकारी राज यादव ने कोचों को आदेश दिये हैं। 10-10 खिलाड़ी ही अभ्यास कर पाएंगे।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में कोरोना का असर खेलों पर भी है। करीब दो महीने से खिलाड़ी खेल के मैदानों से दूर थे। उन्हें स्टेडियम में अभ्यास करने की इजाजत नहीं थी। कोच आनलाइन ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग का शेड्यूल भेज रहे थे। घर पर ही खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे। अब कोरोना के मरीजों की संख्या कम हो रही है। खेल विभाग ने भी कोचों को अनुमति दी है कि वे 10-10 खिलाड़ियों को शारीरिक दूरी बनाकर अभ्यास कराएं। मास्क का इस्तेमाल करें। दो महीने बाद शिवाजी स्टेडियम में बाक्सिंग, एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक, वेट लिफ्टिंग के खिलाड़ियों ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है।

आर्मी की भर्ती की तैयारी वाले युवक नहीं कर रहे पालन

खेल विभाग ने खिलाड़ियों व कोचों के लिए कोरोना को लेकर आदेश जारी किए हैं, लेकिन स्टेडियम में आर्मी की भर्ती की तैयारी करने आने वाले 200 युवकों पर नियम नही हैं। ये युवक झुंड में दौड़ते हैं। इससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा ज्यादा बना हुआ है। कोच उन्हें टोकते हैं तो मारपीट पर आमादा हो जाते हैं। खिलाड़ियों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। ऐसे ही हालात रहे तो भविष्य में कोई अप्रिय घटना भी घट सकती है।

इन युवकों पर नियंत्रण पाना खेल विभाग के लिए चुनौती बना हुआ है।

कोरोना से बचाव के प्रबंध किए जाएंगे

जिला खेल अधिकारी राज यादव ने बताया कि कोरोना से बचाव के प्रबंध कर खिलाड़ियों का अभ्यास कराया जाएगा। फिलहाल 15 साल से ऊपर के खिलाड़ियों का कोच अभ्यास कराएंगे। कोचों को बताया गया है कि खिलाड़ियों का ग्रुप में अभ्यास न कराया जाए। खिलाड़ियों की शारीरिक दूरी बनाए रखें। स्टेडियम में झुंड में दौड़ने वाले युवकों पर पाबंदी लगाई जाएगी। अगर वे कोचों की नहीं मान रहे हैं तो पुलिस का सहयोग लिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी