यात्रियों के लिए ये खबर जरूरी, करनाल में प्‍लेटफार्म टिकट बंद, बसों में 30 लोग कर सकेंगे सफर

करनाल में कोरोना संकट के चलते रोडवेज के नियम में बदलाव किए गए हैं। अब बसों में 30 सवारियां ही यात्रा कर सकेंगी। सीटों पर मार्किंग कराई जाएगी। साथ ही अब प्‍लेटफार्म की टिकट बिक्री भी बंद कर दी गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:28 PM (IST)
यात्रियों के लिए ये खबर जरूरी, करनाल में प्‍लेटफार्म टिकट बंद, बसों में 30 लोग कर सकेंगे सफर
करनाल में रेलवे प्‍लेटफार्म टिकट बिक्री पर रोक।

करनाल, जेएनएन। कोरोना संकट काल में रेलवे स्टेशन पर भीड़ जमा ना हो इसको लेकर रेलवे विभाग ने प्लेटफार्म टिकट बंद करने का फैसला लिया गया है। स्टेशन पर अब यात्री केवल यात्रा टिकट ही ले पाएंगे। करनाल रेलवे स्टेशन की बात की जाए तो रोजाना 20 से 22 प्लेटफार्म टिकट बिकती थी। एक टिकट की कीमत 30 रुपये है। इसकी समयावधि भी दो घंटे के लिए होती है। नियम का सख्ती से पालन कराने के लिए राजकीय रेलवे पुलिस व रेलवे सुरक्षा बल की गश्त भी बढ़ा दी गई है।

हरियाणा राज्य परिवहन ने भी नियमों में बदलाव किया है। अब रोडवेज की बस में महज 30 सवारियां ही बैठ पाएंगी। थ्री सीटर पर दो सवारियां व टू सीटर पर एक सवारी को जगह दी जाएगी। इसके लिए विभाग की ओर से मार्किंग कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

थ्री सीटर पर बीच वाली जगह पर क्रास मार्किंग की जा रही है ताकि कोई सवारी उस जगह पर ना बैठे। शारीरिक दूरी के नियमों का ध्यान रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। रोडवेज महाप्रबंधक कुलदीप ने बताया कि मुख्यालय की ओर से आए नियमों का पालन किया जा रहा है। बसों को निरंतर सैनिटाइज भी कराया जाएगा।  बिना मास्क किसी भी सवारी को बस में नहीं आने दिया जाएगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी