पिचौलिया बोले करनाल में होगा राज्य स्तरीय ब्राह्मण महासम्मेलन

पंडित हवा सिंह डिडवाड़ी की अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की बैठक संपन्न हुई। जिसमें व‌र्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित जिले सिंह पिचौलिया मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:18 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:18 AM (IST)
पिचौलिया बोले करनाल में होगा राज्य स्तरीय ब्राह्मण महासम्मेलन
पिचौलिया बोले करनाल में होगा राज्य स्तरीय ब्राह्मण महासम्मेलन

जागरण संवाददाता, पानीपत: परशुराम धर्मशाला में बुधवार को पंडित हवा सिंह डिडवाड़ी की अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की बैठक संपन्न हुई। जिसमें व‌र्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष पंडित जिले सिंह पिचौलिया मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे। उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम के प्रकटोत्सव दिवस पर मई माह में करनाल में राज्य स्तरीय ब्राह्मण महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। पिछले वर्ष भिवानी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे स्थागित कर दिया गया था।

पिचौलिया ने बताया कि सम्मेलन में आर्थिक आधार पर लोगों को आरक्षण का लाभ दिलाने का मुद्दा उठाया जाएगा। सभी जाति व धर्माें के लोगों के लिए समान कानून बने। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए ग्रामीण, जिला और राज्य स्तर पर कमेटियों का गठन किया है। प्रत्येक गांव में 5 से 11 व्यक्तियों, ब्लाक स्तर पर 21, जिला स्तर पर 51, राज्य स्तर पर 151 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है। उन्होंने पंडित मांगेराम चेयरमैन के मार्ग दर्शन में 28 फरवरी को भिवानी, 7 मार्च को पानीपत, 14 मार्च को यमुनानगर तथा 21 मार्च को पंचकुला में जिला स्तरीय मीटिग का आयोजन करने की बात कही। इस मौके पर जिलाध्यक्ष पंडित जनार्धन शर्मा, हरीश शर्मा, जेपी गौड़, डा. प्रदीप भारद्वाज, डा. सतबीर आटा, मोहन शर्मा, अनिल अत्री, रमेश शास्त्री, प्रह्लाद, रामकुमार, कृष्णचंद, प्रवीण, किताब, धर्मसिंह, धर्मबीर कौशिक मौजूद रहे।

डीईओ और डीईईओ ने किया स्कूल का निरीक्षण

जासं, समालखा : जिला शिक्षा अधिकारी रमेश कुमार, डीईईओ बृजमोहन गोयल और बीईओ राजकुमार ने पावटी स्थित राजकीय सीसे स्कूल का निरीक्षण किया। वहां की शौचालय और सफाई व्यवस्था का जायजा लेने सहित मिड डे मील को चेक किया। कोरोना को लेकर स्कूल में मौजूद संसाधनों को भी देखा और आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि स्कूल आने वाले सभी बच्चों के लिए मास्क जरूरी है। उनका तापमान मापा जाना चाहिए। तीसरी से पांचवीं तक के बच्चों को अपने माता-पिता से अनापत्ति पत्र लेकर स्कूल आना होगा। उन्होंने कहा कि सैनिटाइजर के साथ तापमान मापने वाले हेड गन भी स्कूल में होना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य अध्यापक डॉ. रविद्र डिकाडला सहित अन्य स्टाफ मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी