जींद में निजी स्कूल संचालक की हत्या के विरोध में सड़कों पर हुजूम, पुलिस के खिलाफ गुस्‍सा

जींद में निजी स्‍कूल संचालक सुरेश शर्मा की हत्‍या के मामले में लोगों में गुस्‍सा फूट पड़ा। लोग सड़कों पर आ गए। प्रदेशभर के ब्राह्मण समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन में भाग लेकर पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:43 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:43 PM (IST)
जींद में निजी स्कूल संचालक की हत्या के विरोध में सड़कों पर हुजूम, पुलिस के खिलाफ गुस्‍सा
जींद में हत्‍या के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव अलीपुरा में डेढ़ माह पहले निजी स्कूल संचालक सुरेश शर्मा की हत्या के मुख्य आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर ब्राह्मण समुदाय का गुस्सा फुट पड़ा। प्रदेशभर से ब्राह्मण समुदाय के लोग जिला मुख्यालय पर पहुंचे। जहां पर रानी तालाब स्थित नेहरू पार्क में काफी संख्या में लोग इकट्ठा होकर लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया। जहां पर लोगों ने बताया कि हत्या को हुए 49 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक पुलिस मुख्य आरोपितों को गिरफ्तार नहीं करवाई है।

सुरेश शर्मा के स्वजन लगातार पुलिस के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। आरोपितों ने पहले सुरेश के बेटे की हत्या कर दी थी, जब उसने सजा दिलाने के लिए अदालत में गवाही देनी चाहिए तो सुरेश शर्मा को भी मौत के घाट उतार दिया। अब भी आरोपित पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं, इसलिए परिवार के दूसरे लोगों को भी जान का खतरा बना हुआ है। अगर प्रशासन अब भी नहीं जागा तो ब्राह्मण समुदाय के लोग कड़ा कदम उठाने पर मजबूर होंगे।

ये था मामला

14 जून को गांव अलेवा निवासी कर्मबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि लगभग दो साल पहले उसके भाई सुरेश के बेटे की रोहतक में हत्या कर दी गई थी। इसका मुख्य गवाह सुरेश था। सुरेश ने गांव अलीपुरा में स्वामी दयानंद मेमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खोला हुआ है और पिछले लगभग 20-22 साल से यहीं पर रह रहा था। 14 जून की सुबह सुरेश सैर के लिए पैदल ही गांव अलीपुरा से गांव काब्रछा की तरफ निकला था। तभी कार सवार दो-तीन अज्ञात लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। उचाना थाना पुलिस ने मृतक सुरेश के भाई कर्मबीर की शिकायत पर सुनारियां निवासी अर्पित, नवीन उर्फ काला, गांव राजथल निवासी नवीन उर्फ भोलू, गांव डिगल निवासी राहुल, सन्नी, गांव भराना निवासी अंकित, गांव समचाना निवासी मनीष, गांव फरमाना निवासी राहुल, गांव छारा निवासी तरूण, गांव कुलताना निवासी साहिल, गांव भैंसवाल निवासी अनूज के खिलाफ हत्या, शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस अब तक इस मामले में चार आरोपितों को ही गिरफ्तार कर पाई है।

chat bot
आपका साथी