बरसाती पानी की निकासी न होने के विरोध में लोगों का प्रदर्शन, नगरपालिका और जन-स्वास्थ्य विभाग आपस में उलझे

तरावड़ी में बरसाती पानी की निकासी ना होने पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही लोगों ने ये भी चेतावनी दी की यदि समस्या को हल नहीं किया गया तो वो बरसाती नहर पर बन रहे पूल का काम भी रोक देंगे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 07:47 PM (IST)
बरसाती पानी की निकासी न होने के विरोध में लोगों का प्रदर्शन, नगरपालिका और जन-स्वास्थ्य विभाग आपस में उलझे
बरसाती पानी की निकासी ना होने पर विरोध प्रदर्शन करते स्थानीय लोग

तरावड़ी, संवाद सहयोगी। तरावड़ी नगरपालिका व रेलवे रोड के लोगों ने बरसाती पानी की निकासी न होने के विरोध में रोष प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था न होने तक शहर के बीच से गुजर रही बरसाती नहर पर बन रहे पूल का काम रुकवाने की चेतावनी भी दी। बरसाती पानी की निकासी न होने के चलते बरसात होने पर रेलवे रोड व नगरपालिका रोड की दूकानों तथा गुप्ता कालोनी के घरों में पानी घु़स जाता है और लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

दुकानों मकानों में भर जाता है पानी

विरोध प्रदर्शन कर रहे रेलवे रोड निवासी डा. ज्ञान सिंह, राजकुमार मुंजाल, शाम लाल जांगड़ा, नगरपालिका रोड़ से मुनीष गुप्ता, गुरतेजपाल सिंह, अशोक कुमार, मोहन लाल, मदन लाल व विजय कुमार ने बताया कि तरावड़ी के बीच से गुजर रही बरसाती नहर पर पूल का काम शुरू करने के बाद से बरसाती पानी को पूरी तरह रोक दिया गया है। बरसात के समय पानी इतना ज्यादा होता है कि वह पूरी सड़क भर जाती है। आधे शहर की बरसात का पानी यहीं से निकलता है।

नहर में नहीं डाल सकते बरसात का पानी

दुकानों व मकानों में पानी भरने की समस्या के बाद इसकी शिकायत नगरपालिका में जाकर की गई तो उनका कहना था कि बरसाती पानी की व्यवस्था करना जनस्वास्थ्य विभाग का काम है और जब जनस्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाई तो उनका कहना था कि वह नहर में बरसात का पानी नही डाल सकते, क्योंकि एनजीटी ने रोक लगाई हुई है। इस सब के बीच आम नागरिक परेशान है कि वह अपनी फरियाद लेकर जाए तो जाए कहां। आज लोगों ने पूल पर ही खड़े होकर प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मांग की कि प्रशासन सबसे पहले बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्था करवाएं उसके बाद ही पूल के दोनों साइडों में स्लाप बनाने का काम करने दिया जाएगा।

नगरपालिका करे समस्या का समाधान

जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अभिषेक का कहना है कि बरसाती पानी निकासी की व्यवस्था करवाना नगरपालिका का काम है उनका नही, इसलिए नपा ही समस्या का समाधान करेगी।

जनस्वास्थ्य विभाग ने नहीं किया अपना काम

नगरपालिका सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने नालियों के कनेक्शन सीवरेज में करने के लिए पैसे जनस्वास्थ्य विभाग में जमा करवाए हुए है, लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग ने अपना काम नही किया। जनस्वास्थ्य विभाग यदि जल्द ही नालियों के कनैक्शन सीवरेज में जोड़ दे तो काफी परेशानी दूर हो सकती है।

chat bot
आपका साथी