यमुनानगर में सूर्या हत्‍याकांड मामले में आक्रोश, गणेश उत्‍सव के दौरान कर दी गई थी हत्‍या

हरियाणा के यमुनानगर में युवक की हत्‍या कर दी गई। अब हत्‍याकांड मामले में फव्वारा चौक पर शव रखकर जाम लगाया गया। पुलिस के खिलाफ निकाला गुस्सा। डीएसपी प्रमोद कुमार ने स्वजनों को दिया हत्यारोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:54 PM (IST)
यमुनानगर में सूर्या हत्‍याकांड मामले में आक्रोश, गणेश उत्‍सव के दौरान कर दी गई थी हत्‍या
यमुनानगर में सूर्या हत्‍याकांड मामले में रोड जाम।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। न्यू हमीदा कालोनी निवासी 21 वर्षीय सूर्या पंडित की हत्या के मामले में पुलिस कार्रवाई न होने से गुस्साए स्वजनों ने फव्वारा चौक पर जाम लगा दिया। सोमवार को शव का पीजीआइ में पोस्टमार्टम हुआ। दोपहर करीब तीन बजे उसका शव यहां पहुंचा, तो फव्वारा चौक पर उसके साथियों ने शव एंबुलेंस से उतार लिया और वहीं पर रख दिया। इस दौरान पुलिस के खिलाफ काफी रोष था। थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाए गए। आरोप लगाया कि वह जिस भी थाने में तैनात रहे। वहीं पर सूर्या के खिलाफ केस दर्ज हुए। बाद में मृतक के पिता संजीव शर्मा पहुंचे और उसने जाम लगा रहे युवाओं को समझाया। इसके बाद ही वह शव को लेकर गए। डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि हत्यारोपितों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें लगा दी गई हैं। किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा। पुलिस गंभीरता से निष्पक्ष कार्रवाई कर रही है।

शुक्रवार को गणेश उत्सव का पंडाल लगा रहे सूर्या पंडित पर 15-20 युवकों ने हमला बोल दिया था। उसे डंडों, रोड व धारदार हथियारों से वार कर घायल कर दिया था। शनिवार को उसकी पीजीआइ में मौत हो गई थी। दो दिन तक शव वहीं पोस्टमार्टम हाउस में रखा रहा। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम हुआ। तीन दिन से पुलिस इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। जिस वजह से स्वजनों में पुलिस के खिलाफ काफी गुस्सा था। उन्होंने जाम भी लगाने की चेतावनी दे रखी थी। जिसके चलते शव आने से पहले ही डीएसपी प्रमोद व शहर यमुनानगर थाना प्रभारी सुखबीर ङ्क्षसह मृतक के घर पहुंच गए। यहां पर घर के बाहर काफी संख्या में युवा मौजूद थे। डीएसपी प्रमोद कुमार ने हत्यारोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने का आश्वासन दिया था।

बिलखती मां बोली, न्याय नहीं मिला तो कसूवार होगा पुलिस का :

इस दौरान मृतक की मां ने बिलखते हुए कहा कि यदि उनके बेटे को न्याय नहीं मिला, तो इसकी कसूरवार पुलिस होगी। पहले भी पुलिस उनके ही बेटे पर कार्रवाई करती रही है। दूसरे पक्ष चिट्टा मंदिर रोड निवासी मनीष गंजा व नितिन मेहरा आदि पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मनीष पर कई अपराधिक केस दर्ज है। उसने ही जेल रहते हुए उनके बेटे की हत्या करवाई है।

15 और युवकों के नाम दिए पुलिस को

सूर्या की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीर्थनगर निवासी हर्ष, शैंकी, शिवा, आशु पैगवाल, मन्नी मेहरा, आजाद नगर निवासी अक्षित गर्ग, सुभाष नगर निवासी नितिन मेहरा, शांति कालोनी निवासी परवेज, शाहरूख व मनीष गंजा पर केस दर्ज किया है। आरोप है कि मनीष गंजा के इशारे पर यह हमला हुआ है। मनीष गंजा फिलहाल जेल में है।

पिता बोले , वीडियो में सभी की पहचान फिर भी रही कार्रवाई :

मृतक के पिता संजीव शर्मा का कहना है कि वीडियो से सभी आरोपितों की पहचान हो रही है। इसमें उन नौ नामजदों के अलावा 15 और युवक है। उनके नाम भी पुलिस को दिए गए हैं। इनमें पंकज बाबा, राहुल, सुमित तोमर, अमन, देवांश ठाकुर, जस्सी, वंश, अमन रंधावा, चीमा, मोहित, अरूण, लड्डू, गोग्गा, साहिल व लक्ष्य के नाम दिए गए हैं। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई करे। उनके बेटे के हत्यारोपित बचने नहीं चाहिए। डीएसपी प्रमोद कुमार ने भी सीआइए की टीमों को बुलाया और सभी आरोपितों की लिस्ट दी। जल्द से जल्द इन हत्यारोपितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इस आश्वासन पर मृतक सूर्या के पिता संतुष्ट हो गए थे। हालांकि बाद में जब युवाओं ने सूर्या का शव फव्वारा चौक पर रखा, तो वह उनके बीच पहुंचे और वहां से शव उठवाकर लाए। पुलिस ने भी सुरक्षा की ²ष्टि से भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था। दोनों और बैरिकेङ्क्षटग लगा दिए थे।

वीडियो बना रहे युवकों को छोडऩे का आरोप

मृतक सूर्या के स्वजनों का आरोप है कि तीन दिन हो गए। अब तक कोई भी आरोपित गिरफ्तार नहीं किया। उनके घर पर तीन युवक आकर वीडियो बना रहे थे। उन्हें पकड़ा और बातचीत की, तो वीडियो बना रहे युवकों ने बताया कि उन्हें आरोपितों ने भेजा था। उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था। अब पुलिस ने उन्हें नाबालिग बताते हुए छोड़ दिया। आरोप है कि उनसे पूछताछ तक नहीं की। मृतक के भाई शिवाली शर्मा का आरोप है कि पहले भी कई बार शिकायत पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। जिसका नतीजा आज पूरा परिवार भुगत रहा है। उनके भाई को मार डाला गया।

chat bot
आपका साथी