top menutop menutop menu

पेंशन और जनधन खाताधारकों ने बढ़ाई प्रशासन की टेंशन, LockDown के बावजूद बैंकों में भीड़

पानीपत, जेएनएन। पानीपत के विभिन्न बैंकों में बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन और महिला जनधन बैंक खातों में धनराशि निकालने के लिए खाताधारकों का तांता लग गया। 500 से 2000 रुपये निकालने के लिए भी लोग कतार में लगे। तहसील कैंप स्थित पीएनबी के सामने कतार 300 मीटर से अधिक लंबी हुई तो पुलिस भी बुलानी पड़ी। बैंक मैनेजर से जब प्रबंधन के बारे में पूछा तो टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

लालबत्ती चौक के पास दोपहर 12:30 खाताधारक कतार में लगे दिखाई दिए। सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए बैंककर्मियों ने बैंक का मुख्य गेट बंद कर लिया। लगभग 10 मिनट में बैंककर्मी दो महिला और दो पुरुष खाताधारकों को अंदर आने देते। यहां खाताधारकों के लिए सैनिटाइजर भी उपलब्ध नहीं मिला। दूसरी ओर पीएनबी की तहसील कैंप ब्रांच में बैंक के मेन गेट के अलावा बैंक मित्रों के सामने भी लोग कतार में खड़े नजर आए।

धूप में आए पसीने, खड़े-खड़े दर्द करने लगे पांव

लालबत्ती चौक स्थित पीएनबी पहुंचे वधावा राम कॉलोनी के ओमप्रकाश ने बताया कि वह एक घंटे से कतार में खड़ा है। धूप में खड़े-खड़े पसीने आने लगे है। पांव भी दर्द करने लगे। बैंककर्मियों को बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए अलग से कतार बनवानी चाहिए। राजनगर की शकुंतला ने बताया कि वह लालबत्ती चौक के पीएनबी में अपनी विधवा पेंशन निकलवाने के लिए आई है।

इधर लगी भीड़, उधर डीसी के आदेश..पर असर कुछ नहीं

एक तरफ राशन डिपो और बैंकों के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई, दूसरी तरह डीसी ने आदेश दिए कि यहां शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है। आदेशों का कोई असर नहीं दिखाई दी। उपायुक्त हेमा शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार बीपीएल, एएवाई और ओपीएच के पात्र कार्ड धारकों को अप्रैल माह का राशन निशुल्क दिया जा रहा है। सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को डिपो धारकों के माध्यम से राशन दिया जाएगा।

गैस एजेंसी के बाहर टूटा लॉकडाउन का व्यूह

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शारीरिक दूरी जरूरी है। बैंक, गैस एजेंसी, करियाना दुकान से लेकर मेडिकल स्टोर के सामने ये सुरक्षा चक्र हर रोज टूट रहा है। मंगलवार को भी सभी जगह यही नजारा रहा। प्रशासन और पुलिस की अपील को लोग अनदेखा कर रहे हैं।

नपा ने बनवा रखे हैं गोले

कस्बे में रेलवे रोड सहित अनेक जगह करियाना दुकान, मेडिकल स्टोर आदि सामान की दुकानों के सामने शारीरिक फासले को बनाए रखने के मकसद से नगरपालिका की ओर से पेंट से गोल चक्कर बनाए गए हैं। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी रोज लोगों को शारीरिक फासले का पालन करने के लिए हिदायत भी देते हैं। फिर भी लोग उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे।

बैंक और एजेंसी के बाहर लगती भीड़

कस्बे में पुराना बस अड्डा, सर्विस लेन व रेलवे रोड पर अनेक बैंक शाखाएं हैं। जहां हर रोज काफी लोग लेन देन को लेकर पहुंचते हैं। शारीरिक फासले का न तो उपभोक्ता ख्याल रख रहे हैं और न ही प्रबंधन लागू करा रहा है। वहीं, नारायणा फाटक पार गैस एजेंसी पर सिलेंडर बुकिंग के नाम पर हर रोज फासले का चक्र टूटता है। जब पुलिस पहुंचती है तो शटर डाउन कर देते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.