समालखा में निकाली शांति जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता समालखा राष्ट्रपति महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 11:10 PM (IST)
समालखा में निकाली शांति जागरूकता रैली
समालखा में निकाली शांति जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, समालखा : राष्ट्रपति महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व.लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर चंदन बाल विकास पब्लिक स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके उपरांत बतौर मुख्यातिथि नगरपालिका सचिव मनीष शर्मा, प्रबंधक नरेश गाहल्याण, एसआइ विकास नरवाल ने शांति जागरूकता मार्च को झंडी दिखाकर रवाना किया।

शांति मार्च के दौरान लाल बहादुर शास्त्री तथा महात्मा गांधी बने बच्चों ने लोगों को देशप्रेम का संदेश दिया। सत्य व अहिसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। बच्चे हाथों में फ्लैक्स लिए हुए भारत माता का जयघोष कर रहे थे। नगर पालिका सचिव मनीष शर्मा ने कहा कि गांधी जी ने नमक सत्याग्रह कर डांडी मार्च निकाला है। आज के समय की मांग स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, शिक्षा है और बच्चों द्वारा निकाली गई यात्रा इसी संदेश को यथार्थ कर रही है।

उन्होंने कहा कि उक्त रास्ते पर चलकर हम देश के लिए अहम कार्य कर सकते हैं तथा युवा इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इससे पहले स्कूल में नर्सरी से यूकेजी के बच्चों ने फैंसी ड्रेस कंपिटीशन में अपनी प्रतिभा दिखाई। चौथी से सातवीं कक्षा तक के बच्चों ने खादी क्राफ्ट प्रतियोगिता में भाग लेते हुए महात्मा गांधी द्वारा अपने जीवन काल में प्रयोग की गई विभिन्न वस्तुओं के माडल बनाए।

chat bot
आपका साथी