23 पहलवानों का जिला कुश्ती दल में चयन

पानीपत में जिला कुश्ती एसोसिएशन की ओर से सोमवार को इसराना गांव स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में जिला स्तरीय अंडर-15 लड़के और लड़कियों की कुश्ती के ट्रायल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 09:25 PM (IST)
23 पहलवानों का जिला कुश्ती दल में चयन
23 पहलवानों का जिला कुश्ती दल में चयन

जागरण संवाददाता, इसराना, पानीपत: जिला कुश्ती एसोसिएशन की ओर से सोमवार को इसराना गांव स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में जिला स्तरीय अंडर-15 लड़के और लड़कियों की कुश्ती के ट्रायल हुए। इसमें फ्री स्टाइल में नौ लड़कों व ग्रीको के छह लड़कों और आठ लड़कियों का जिला के कुश्ती दल में चयन हुआ है। ट्रायल में 100 से ज्यादा पहलवानों ने शिरकत की।

जिला कुश्ती एसोसिएशन के सचिव धर्मबीर पहलवान ने बताया कि चयनित पहलवान गुरुग्राम के फाजिलपुर बादली गांव में तीन से पांच दिसंबर को होने वाली राज्यस्तरीय अंडर-15 लड़के और लड़कियों की कुश्ती चैंपियनशिप में शिरकत करेंगे। ट्रायल कुश्ती कोच अनुज जागलान, कोच तृपता, कोच टोनी की देखरेख में हुए। इस मौके पर दिलबाग खर्ब, जसवीर मलिक, अजय, प्रदीप, अतुल और नरेंद्र मौजूद रहे।

ये रहे अव्वल पहलवान

प्री स्टाइल में 38 किलोग्राम में बुआना लाखू के शुभम, 41 किलोग्राम में छाजपुर के यश, 44 किलोग्राम में हथवाला के विनायक, 48 किलोग्राम में इसराना के सागर राठी, 52 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा के साहिल प्रथम रहे। इसी तरह से 57 किलोग्राम में शाहपुर के रजनीश, 62 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा के अंकित, 68 किलोग्राम में पसीना के मनीष, 85 किलोग्राम में आट्टा गांव के जतिन का चयन किया गया है। ग्रीको में 41 किलोग्राम में छाजपुर के अंशुल, 44 किलोग्राम में हथवाला के विशेष, 48 किलोग्राम में इसराना के अमरजीत, 52 किलोग्राम में इसराना के निशांत, 57 किलोग्राम में रिसालू के आर्यन और 62 किलोग्राम में पलड़ी के वरूण प्रथम रहे।

लड़कियों में पट्टीकल्याणा गांव की पहलवानों को दबदबा रहा

लड़कियों में 36 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा की प्रीति और 39 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा के अंजू प्रथम रहीं। इसी तरह से 42 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा की दीक्षा, 46 किलोग्राम में सिवाह की श्रृति, 50 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा की नीरज, 54 किलोग्राम में पट्टीकल्याणा की अंकिता, 58 किलोग्राम में पलड़ी की खुशी और 68 किलोग्राम में सींक की आंशु अव्वल रही।

chat bot
आपका साथी