रोडवेज के सफर में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रहे पानीपतवासी, आज 10 बसें चलाने का प्‍लान

ऑनलाइन टिकट खरीदने में शहरवासी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे। नतीजन अधिकारियों को चंडीगढ़ हिसार झज्जर गुरुग्राम करनाल कुरुक्षेत्र रोहतक सिरसा व यमुनानगर की बसें रद करनी पड़ रही हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:38 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:38 AM (IST)
रोडवेज के सफर में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रहे पानीपतवासी, आज 10 बसें चलाने का प्‍लान
रोडवेज के सफर में दिलचस्‍पी नहीं दिखा रहे पानीपतवासी, आज 10 बसें चलाने का प्‍लान

पानीपत, जेएनएन। ऑनलाइन टिकट खरीदने में शहरवासी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे। नतीजन अधिकारियों को चंडीगढ़, हिसार, झज्जर, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रोहतक, सिरसा व यमुनानगर की बसें रद करनी पड़ रही हैं। हालांकि गुरुग्राम की इक्का-दुक्का बसों का पहले की तरह संचालन जारी है। बसों का संचालन शुरू होने के बाद भी संक्रमित होने के डर से शहरवासी सफर तय करने के लिए प्राइवेट वाहनों को तवज्जो दे रहे हैं।

पानीपत डिपो में बुधवार को पूछताछ केंद्र पर लोगों का आवागमन लगा रहा। बस संचालन शुरू नहीं होने के कारण अधिकारी यात्री परेशान दिखाई दिए। फिलहाल सफर के लिए उप्र और उत्तराखंड के शामली, मेरठ, हरिद्वार, देहरादून व कोटद्वार की भी सवारियां नहीं मिल रही है। ग्रामीण रूटों पर रवाना हुई अधिकतर बसों की भी कोई खास रिसीट नहीं बनी। बसों के संचालन में आड़े आ रही कम रिसीट को दरकिनार करते हुए स्थानीय अधिकारियों ने कुछ रूटों पर बसों का संचालन करने का फैसला लिया है। बृहस्पतिवार को पानीपत डिपो की 10 बसों को विभिन्न रूटों पर रवाना किया जाएगा।

बस स्टैंड पर पहुंचकर भी खरीद सकते हैं टिकट

पानीपत डिपो की लंबी रूट की बसों की ऑनलाइन टिकट बिक्री चालू है। लेकिन जरूरतमंद यात्री बस स्टैंड पहुंचकर कंडक्टर से भी टिकट बनवा सकते है। स्थानीय अधिकारी बसें पूरी तरह सैनिटाइज और सफर पूर्णतया सुरक्षित होने के दावे ठोक रहे है। वहीं स्टॉफ में यात्रियों की संख्या अधिक नहीं होने से थोड़ी राहत है।

शारीरिक तापमान मिला 102 तो फूले हाथ पांव

रोहतक डिपो की बस पानीपत पहुंची तो दो युवकों ने कंडक्टर को रोहतक की टिकट बनाने के लिए कहा। स्टॉफ ने जैसे ही एक युवक की स्क्रीङ्क्षनग की तो उसका शारीरिक तापमान 102 डिग्री मिला। जिसे देख रोडवेज कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। हालांकि दस मिनट छांव में बैठने के बाद युवक का शारीरिक तापमान सामान्य हो गया।

आज इन 10 रूटों की बसें नहीं होगी रद

पानीपत से गोयला कलां: 9:00 बजे

पानीपत से सनौली: 9:30 बजे

पानीपत से सीक-पाथरी: 10:00 बजे

पानीपत से करनाल: 10:00 बजे

पानीपत से कोटद्वार: 11:00 बजे

पानीपत से मेरठ: 11:00 बजे

पानीपत से खानपुर: 12:00 बजे

पानीपत से देहरादून: 1:30 बजे

पानीपत से गुरूग्राम: 2:00 बजे

पानीपत से हरिद्वार: 2:20 बजे

----बसों के संचालन के भरसक प्रयास किए जा रहे है। जो यात्री ऑनलाइन टिकट बुकिंग नहीं करा पाए, उन्हें डिपो में टिकट देकर बसों में सफर कराया जा रहा है। स्क्रीङ्क्षनग करने के बाद ही यात्रियों को बस में बैठाते है। बसों में शारीरिक दूरी और सैनिटाइजिंग का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। सफर पूर्णतया: सुरक्षित है।

विवेक चौधरी, कार्यकारी महाप्रबंधक पानीपत डिपो

chat bot
आपका साथी