Panipat News: अब आपका भी करेगा पार्क जाने का मन, चार पार्कों की बदलेगी तस्वीर, पढ़ें खबर

पानीपत के श्रीराम पार्क आनंद पार्क भगवती पार्क व तुलसी पार्क में लगाए जा रहे झूले वर्कआर्डर जारी होने के दो माह बाद शुरू हुआ काम। इसके साथ ही पार्कों में सौंदर्यकरण का कार्य भी किया जाएगा। जिससे पार्कों की तस्वीर बदलने जा रही है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 01:27 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 01:27 PM (IST)
Panipat News: अब आपका भी करेगा पार्क जाने का मन, चार पार्कों की बदलेगी तस्वीर, पढ़ें खबर
पानीपत में चार पार्कों में लगने जा रहे हैं झूले।

जागरण संवाददाता, पानीपत। शहर के चार पार्कों के हालात सुधरने जा रहे है। नगर निगम द्वारा वार्ड 10 के चार पार्कों के लिए 15 लाख रुपये का टेंडर लगा था। इसके बाद वर्कआर्डर जारी किया और इसके दो माह बाद अब पार्कों में झूले लगने शुरू हो गए है। इससे पार्कों की सुंदरता निखरेगी और बदहाली दूर होगी। इसमें जिम व बड़े झूले लगाए जा रहे है। ताकि छुट्टी दिन बच्चे पार्कों में खेलकूद व झूलों का आनंद ले सके।

हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित श्रीराम पार्क, आनंद पार्क, उझा रोड स्थित भगवती पार्क व तुलसी पार्क में  झूले लगाए जा रहे है। इसके साथ ही पार्कों में सौंदर्यकरण का कार्य भी किया जाएगा। यह सभी पार्क शहर के सबसे पाश क्षेत्र आते है और इन पार्कों में सुबह-शाम काफी संख्या में सैर करने के लिए लोग आते है। अब पार्कों में बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

झूले लगाने के बाद निगम के कर्मचारी करेंगे निगरानी

पार्कों में झूले लगने के बाद निगम के कर्मचारी देखरेख का जिम्मा संभालेंगे। पार्कों में लगने वाले झूले काफी बड़े हैं। जो बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। पार्कों में चौकीदार या माली भी नहीं है। जिससे पार्क की देखभाल की जा सके। निगम का कर्मचारी सप्ताह में एक बार पार्कों को संभालने आएगा। जो काफी नहीं।

शहर के कई पार्कों में अब भी सुविधाओं का अभाव

सेक्टर 25 का कृष्णा पार्क, गोहाना रोड स्थित अटल पार्क, रामनगर स्थित पार्क, सेक्टर 13-17 स्थित आदि पार्कों की हालात भी काफी खराब चुके है। यहां के हालात सुधारने के लिए टेंडर जारी किया गया था। अब भी वर्कआर्डर का इंतजार है। इन पार्कों की मेंटेनेंस से लेकर झूले लगने तक का कार्य बाकी है।

वार्ड में पार्क दिखेंगे सुंदर

वार्ड 10 के पार्षद रवींद्र भाटिया ने जागरण से बातचीत में बताया कि वार्ड चार पार्कों के हालात सुधरने जा रहे है। इससे कुछ ही दिनों में पार्क सुंदर दिखेंगे।

chat bot
आपका साथी