Panipat Nagar Nigam: शौचालय की हालत बदहाल, मेयर ने कमिशनर को लिखा पत्र, ठेका रद करने की मांग

पानीपत नगर निगम मेयर अवनीत कौर के अनुसार शहर के सभी शौचालय ठेकेदार के अधीन आते है और वहीं ठेकेदार इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं। ठेकेदार दलबीर के अनुसार 35 ही ठेके उनके पास है और वह सभी अच्छे तरीके से चल रहे है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:06 PM (IST)
Panipat Nagar Nigam: शौचालय की हालत बदहाल, मेयर ने कमिशनर को लिखा पत्र, ठेका रद करने की मांग
पानीपत नगर निगम मेयर ने शौचालय के ठेके रद कराने को लेकर कमिश्नर को लिखा पत्र।

पानीपत, जागरण संवाददाता। नगर निगम में मेयर अवनीत कौर व ठेकेदार दलबीर के बीच लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। शहर में बदहाल शौचालय को लेकर मेयर ने रिपोर्ट कमिश्नर को सौंप दी है। जिसमें ठेकेदार का काम संतोषपूर्वक नहीं लगा। जिसके कारण ठेकेदार का ठेका रद करने के लिए मेयर ने कमिश्नर आरके सिंह को सिफारिश की है। बता दें कि एक माह से शहर के शौचालय की मानिटरिंग करने के लिए मेयर ने स्पेशल टीम गठित की थी। जिसके तहत ठेकेदार की पेमेंट भी रोकी हुई है।

ठेकेदार की पेमेंट रोक दी है

मेयर अवनीत कौर के अनुसार शहर के सभी शौचालय ठेकेदार के अधीन आते है और वहीं ठेकेदार इस बात को मानने को तैयार नहीं हैं। ठेकेदार दलबीर के अनुसार 35 ही ठेके उनके पास है और वह सभी अच्छे तरीके से चल रहे है। इसी को लेकर विवाद पैदा हो गया। इसके बाद मेयर ने ठेकेदार के खिलाफ टीम गठित कर मानिटरिंग करवाई। जिसमें सभी रिपोर्ट ठेकेदार के खिलाफ आई है। अब ठेकेदार की पेमेंट स्थाई तौर पर रोक दी गई है और ठेके को रद करने की सिफारिश की।  

ढाई लाख रुपये आता है शौचालय का हर माह खर्च

शहर के शौचालय को साफ-सुथरा रखने के लिए ढाई लाख रुपये का खर्च आता है। जिसमें पूरे साल का 26 लाख रुपये का ठेके दिया गया है। अभी तक ठेकेदार को पेमेंट नहीं की गई है। जिसके चलते विवाद बढ़ गया।

ठेकेदार बोला एक भी शौचालय खराब नहीं

ठेकेदार दलबीर के अनुसार शौचालय में पूरी तरह से साफ-सफाई रखी जाती है। कई बार लोग टायलेट को यूज करने के बाद साफ करना भूल जाते है। जिसके बाद उनके कर्मचारी सफाई करते है और कई बार साबून व टोंटी भी तोड़ देते है। इन सभी चीजों का खर्चा जेब से करना पड़ता है।

ठेका रद करने के लिए लिखा पत्र

नगर निगम मेयर अवनीत कौर ने जागरण से बातचीत में बताया कि शौचालय का ठेका रद करने के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा गया है। मानिटिरिंग के दौरान ठेकेदार दलबीर का काम संतोष जनक नहीं लगा। जिसके बाद अब ठेका रद किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी