अंधेरे में डूबा है पानीपत, स्ट्रीट लाइट का गारंटी पीरियड हो रहा कम

पानीपत में 9940 स्ट्रीट लाइटें नगर निगम के गोदाम में पड़ी हैं। शहरवासी अंधेरे में भटक रहे हैं। फाग अधिक होने व स्ट्रीट लाइटें न होने से हादसे हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 09:47 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 09:47 AM (IST)
अंधेरे में डूबा है पानीपत, स्ट्रीट लाइट का गारंटी पीरियड हो रहा कम
अंधेरे में डूबा है पानीपत, स्ट्रीट लाइट का गारंटी पीरियड हो रहा कम

जागरण संवाददाता, पानीपत : 9940 स्ट्रीट लाइटें नगर निगम के गोदाम में पड़ी हैं। शहरवासी अंधेरे में भटक रहे हैं। फाग अधिक होने व स्ट्रीट लाइटें न होने से हादसे हो रहे हैं। गली मुहल्लों में रात मे आने जाने से भी लोग घबरा रहे हैं। 26 जनवरी तक शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू होने की उम्मीद थी। अभी तक वर्क आर्डर भी नहीं हो पाए हैं। विकास कार्य न होने से पार्षदों में भी रोष बढ़ता जा रहा है। पार्षदों का कहना है कि पिछले कार्यकाल में विकास कार्यों के टेंडर भी रद किए जा रहे हैं।

पार्षद संजीव दहिया ने कहा कि कोई कार्य नहीं हो रहा है। वार्ड वासियों को जवाब भी नहीं दे पा रहे हैं। हम पार्षद शिव कुमार शर्मा की तर्ज पर निगम पर धरना देंगे। उन्होंने कहा कि एक साल बाद 9940 स्ट्रीट लाइटें आई हैं जो नगर निगम के गोदाम की शोभा बढ़ा रही है। लाइट की गारंटी भी कम हो रही है। सरकार अपना काम कर चुकी है। अधिकारी कुछ नहीं कर रहे। हाउस की मीटिग प्रस्ताव भी पारित हो चुका है उसके बाद भी स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी।

5 ट्यूबवेल लगे, पाइप लाइन नहीं बिछी

वार्ड 21 में पांच ट्यूबवेल पानी आपूर्ति के लिए लगाए जा चुके हैं। पाइप लाइन नहीं बिछाई गई। एक साल से अधिक समय ट्यूबवेल को लगे हुए चुका है। नगर निगम ने 176 ट्यूबवेल लगाए हैं। उनकी मेंटनेंस तथा आपरेटर तक सुविधा नहीं दी गई है। वार्ड 21 के पार्षद संजीव दहिया का कहना है कि पिछले कार्यकाल में यह ट्यूबवेल लगे। नए कार्यकाल में कुछ नहीं हो रहा। मेयर अवनीत कौर ने बताया कि वर्क आर्डर होना है। जल्द ही स्ट्रीट लाइट लगने का कार्य शुरू हो जाएगा। --महावीर--

chat bot
आपका साथी