पानीपत की इंटरनेशनल बॉक्सर विंका के भाई को वियतनाम में बनाया बंधक, जानिये क्या है मामला

हरियाणा के पानीपत की अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर विंका के बड़े भाई के साथ बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। उनके बड़े भाई को वियतनाम में तीन महीने बंधक बनाकर रखा गया। बड़ी मुश्किल से पीड़ित पानीपत पहुंचा और पुलिस को शिकायत दी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 08:31 PM (IST)
पानीपत की इंटरनेशनल बॉक्सर विंका के भाई को वियतनाम में बनाया बंधक, जानिये क्या है मामला
विंका के पिता की 2016 में शिवाजी स्टेडियम में आरोपित से जान-पहचान हुई थी।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत की इंटरनेशनल बॉक्सर शिमला मौलाना की विंका के बड़े भाई अजय के साथ बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। अजय को कनाडा में खरीद-बिक्री मैनेजर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी की गई। वहीं उन्हें कंबोडिया व वियतनाम में घुमाया गया। वियतनाम में तीन महीने बंधक बनाकर रखा गया।

विंका के पिता धर्मेंद्र कुमार ने एसपी को शिकायत दी कि वर्ष 2016 में शिवाजी स्टेडियम में बेटी विंका और छोटे बेटे सचिन काे बॉक्सिंग का अभ्यास कराने के लिए ले जाता था। वहीं उसकी मुलाकात पवन से हुई। पवन का बेटा भी स्टेडियम में बॉक्सिंग के अभ्यास के लिए आता था। जान-पहचान के बाद उसने बताया कि उसकी एक फर्म है। इस वजह से कई देशों में आना-जाना लगा रहता है। विश्वास दिलाने के लिए उसने कई देशों की मुहर लगा अपना पासपोर्ट दिखाया। आरोपित ने धर्मेंद्र को उनके लड़के अजय कुमार को अपनी कंपनी में मैनेजर दिखाकर कनाडा भेजने की बात कही। 18 लाख रुपये में सौदा हुआ। 

जमीन, गहने और पशु बेचकर ठग को दिए रुपये

धर्मेंद्र ने बताया कि उस समय अजय की उम्र 20 साल थी। वह थोड़ी-थोड़ी रकम उसे देते रहे। जमीन बेचकर जून 2018 से अक्टूबर 2018 तक 6.30 लाख रुपये आरोपित को दिए। अगस्त 2019 तक भी अजय को विदेश न भेजने पर धर्मेंद्र ने अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने 50-50 हजार रुपये के दो चेक दे दिए। इनमें से एक चेक बाउंस हो गया। इसके बाद आरोपित 28 अक्टूबर 2019 को उसके घर आया और बोला कि अजय का 29 अक्टूबर से 29 सितंबर तक का वियतनाम का वीजा लगवा कर बैंकॉक से कंबोडिया भेज दिया है। इसके बाद वियतनाम से चीन और चीन से कनाडा की फर्जी टिकट दिखाई।

गिरवी रखवा दिया अजय का पासपोर्ट

9 सितंबर की सुबह आरोपित ने काल रिसीव नहीं की। बेटे को कंबोडिया से वियतनाम भेज दिया। 10 सितंबर की सुबह आरोपित उनके घर पहुंचा और बोला कि कंपनी ने कागज रिजेक्ट कर दिए हैं। आरोपित उनसे सवा चार लाख रुपये ले गया। बेटे का पासपोर्ट गिरवी रखवा दिया। बेटा तीन महीने वियतनाम में फंसा रहा। इसके बाद आरोपित ने फोन उठाना बंद कर दिया। आरोपित ने उससे 15 लाख रुपये की ठगी कर ली।

विंका की पुरस्कार राशि से वापस आया भाई

धर्मेंद्र ने बताया कि बेटे अजय ने कॉल कर बताया कि उसे एक होटल में बंधक बनाकर रखा है। खाना नहीं देते हैं। मारपीट करते हैं। पैसे खत्म हो गए हैं। पैसे मांगते हैं। आरोपित से बात की तो बोला कि दो दिन भूखा रहेगा तो मर नहीं जाएगा। बेटी विंका के इनाम के 18 हजार रुपये से बेटे अजय को वापस भारत लेकर आया।

जमीन, जेवर और पशु बिकने से कर्जदार हो गया

धर्मेंद्र ने बताया कि बेटे को कनाडा भेजने के लिए 18 लाख रुपये की जरूरत थी। इसके लिए जमीन बेची। ठग बार-बार रुपये मांगता रहा तो पत्नी के जेवर बेचे और रिश्तेदारों से भी नकदी अधार ली। पशु भी बेच दिए। इससे वे कर्जवान हो गया।

धमकी दी कि थानेदार का तबादला करवा देगा

विंका के पिता धर्मेंद्र ने आरोप लगाया कि आरोपित धमकी देता रहा कि वह जिस थाने में शिकायत देंगे, उसके थानेदार का तबादला करवा देगा। उसकी बेटी (विंका) को नुकसान भी पहुंचा देगा। इसके बाद वह कुछ नहीं कर पाएंगे।

क्या कहती है पुलिस

थाना सदर प्रभारी सतबीर सिंह ने बताया कि शिमला मौलाना के धर्मेंद्र ने एसपी को शिकायत दी थी। इस मामले की पहले डीएसपी सिटी वीरेंद्र सैनी ने जांच की थी। मामला रुपयों के लेनदेन का पाया गया। आरोपित से चेक भी ले रखे हैं। अब फिर से धर्मेंद्र ने एसपी को शिकायत दी है। इसकी जांच होगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः इंसानियत शर्मसार, पानीपत सिविल अस्पताल गेट पर ई रिक्शा में प्रसव, तड़पती रही महिला

यह भी पढ़ेंः यमुनानगर में हिंदू युवती से मुस्लिम युवक ने किया निकाह, कोर्ट ने सुरक्षा देने के दिए आदेश

यह भी पढ़ेंः शादी को अभी दो महीने भी नहीं हुए, पत्‍नी ने तलाक की धमकी दी तो नहर में कूदा

chat bot
आपका साथी