हरियाणा के घायल शेर से सहमे कंगारू, दर्द के बावजूद मैदान पर डटा रहा ये भारतीय गेंदबाज

आस्‍ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर भारत ने इतिहास रच दिया। हालांकि ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए थे। इसके बावजूद घायल नवदीप न सिर्फ मैदान में वापस आए बल्कि अपनी दहशत बरकरार रखी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:48 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:48 AM (IST)
हरियाणा के घायल शेर से सहमे कंगारू, दर्द के बावजूद मैदान पर डटा रहा ये भारतीय गेंदबाज
आस्‍ट्रेलिया में भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हुए थे।

पानीपत/करनाल, [यशपाल वर्मा]। आस्ट्रेलिया में भारतीय टीम ने ऐसा खेल दिखाया कंगारू सहम गए। भारतीय टीम के पेसर और हरियाणा के लाडले नवदीप सैनी मैच के पहले ही दिन घायल हो गए थे। उनका खेलना संदिग्ध था। लेकिन नवदीप पीड़ा को पीकर मैदान पर वापस आए और कंगारुओं में दहशत बनाने में कामयाब रहे। नवदीप मैदान पर वापस नहीं आते तो चार गेंदबाजों के साथ ही खेलना पड़ता। नवदीप सैनी मैच के पहले दिन ही घायल होकर मैदान से बाहर चले गए थे तो करनाल वाले अपने छोरे के दुख से दुखी हो गए थे। अब करनाल तो क्या पूरा हरियाणा झूम रहा है। पूरा हरियाणा ही क्यों पूरा देश में जश्न है।

दादा ने पोते के हौसले की तारीफ की

नवदीप के दादा कर्म सिंह 80 की उम्र पारकर चुके हैं। कहते हैं फौजी का पोता है। कैसी भी चोट हो मोर्चे पर डटा रहेगा।  नवदीप के पिता अमरजीत सिंह मां गुरमीत कौर कहती हैं कि बेटे ने भारत का गौरव बढ़ाया है, हम सब खुश हैं। नवी के बचपन के दोस्त तरनदीप सिदधू और  सुरेंद्र सिंह ने बताया कि यह तेज गेंदबाज अब तक के करियर में अपने डेब्यू 20-20 मैच और वनडे में भी बेहतर प्रदर्शन कर चुका है

टी-20 के आखिरी ओवर मेडन फेंक बनाया रिकार्ड

यहां के स्टेडियम के क्रिकेट कोच दिनेश ने बताया कि युवा पेसर नवदीप ने अपने करियर के पहले इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उस मैच में उसने तीन विकेट झटके थे। वेस्टइंडीज की पारी के दौरान 20वें व अंतिम ओवर मेडन फेंककर विकेट लिया। इसके साथ ही वह भारत के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए, जिसने टी-20 मैच में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंका। आइपीएल मुकाबलों में नवदीप सैनी ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया था। वह रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से आइपीएल खेल चुके हैं।

लाकडाउन में भी जमकर किया अभ्यास

दैनिक जागरण से बातचीत में नवदीप के भाई मंदीप सैनी ने बताया कि लाकडाउन के दौरान भी नवदीप ने जमकर अभ्यास। टीम इंडिया प्रबंधन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया और गेंदबाजी की धार को कम नहीं होने दिया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें: मूवी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं थी पेपर लीक की प्‍लानिंग, चाय वाले से लेकर सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

ये भी पढ़ें: नकल माफिया में 12वीं से लेकर बीटेक पास, फ‍िर हरियाणा के इस शहर का नाम बदनाम

ये भी पढ़ें: ग्राम सचिव पेपर लीक के लिए मास्‍टर माइंड के बाद थे प्‍लान ए और बी, रोहतक में रची गई थी साजिश

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने

chat bot
आपका साथी