Covid-19 Vaccination: पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन में प्राइवेट अस्पताल बने स्वास्थ्य विभाग के सारथी

पानीपत में कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए निजी अस्‍पतालों की मदद ली जा रही है। बुधवार को छाबड़ा अस्‍पताल में टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं शुक्रवार को पार्क अस्‍पताल में टीकाकरण होगा। वहीं हेल्‍थ वर्कर्स में वैक्‍सीन लगवाने को लेकर उदासीनता दिख रही।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:00 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:00 PM (IST)
Covid-19 Vaccination: पानीपत में कोरोना वैक्सीनेशन में प्राइवेट अस्पताल बने स्वास्थ्य विभाग के सारथी
आज माडल टाउन स्थित छाबड़ा अस्पताल में वैक्सीन लग रही।

पानीपत, जेएनएन। हेल्थ वर्कर्स की उदासीनता के कारण कोरोना वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग पिछड़ रहा है। अब प्राइवेट अस्पतालों ने विभाग का सारथी बनना शुरू कर दिया है। गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व का अवकाश होने के कारण बुधवार को सिविल अस्पताल, सब डिविजनल अस्पताल समालखा और एनसी मेडिकल कालेज में टीकाकरण नहीं है। माडल टाउन स्थित छाबड़ा अस्पताल में वैक्सीन की डोज दी जा रही है। शुक्रवार से जीटी रोड स्थित पार्क अस्पताल और सेक्टर-25 स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण शुरू हो जाएगा। कोरोना

टीकाकरण को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सिविल अस्पताल, एनसी मेडिकल कालेज, समालखा अस्पताल व छाबड़ा अस्पताल में हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाना शुरू किया है। प्राइवेट अस्पतालों में वहां के स्टाफ को टीका तो लगेगा ही, आसपास रहने वाले सरकारी हेल्थ वर्कर्स भी कवर होंगे। शुक्रवार से पार्क अस्पताल में शुरू होने वाले टीकाकरण में पीएचसी सिवाह के स्टाफ सहित क्षेत्र के 200 हेल्थ वर्कर्स को कवर किया जाएगा।

सिविल सर्जन के मुताबिक पहले चरण में जिला के 6660 हेल्थ वर्कर्स को टीका लगना है। अभी मात्र 8.25 फीसद लक्ष्य हासिल किया है। इस माह में सभी का वैक्सीनेशन करने का पूरा प्रयास रहेगा।

बुधवार को नहीं टीकाकरण

सिविल सर्जन ने बताया कि सप्ताह में चार दिन ही वैक्सीनेशन होना है। बुधवार-शुक्रवार को बंद रहेगा। वीरवार, शनिवार, सोमवार और मंगलवार को सभी केंद्रों में टीकाकरण होगा। खोतपुरा सीएचसी में भी जल्द वैक्सीनेशन शुरू होगा।

अब तक का टीकाकरण आंकड़ों में

तारीख सिविल अस्पताल एनसी मेडिकल कालेज समालखा अस्पताल 16 जनवरी 110                         30                         00 18 जनवरी 70                          60                         00 19 जनवरी 140                         80                         60

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें: मूवी स्क्रिप्‍ट से कम नहीं थी पेपर लीक की प्‍लानिंग, चाय वाले से लेकर सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

ये भी पढ़ें: नकल माफिया में 12वीं से लेकर बीटेक पास, फ‍िर हरियाणा के इस शहर का नाम बदनाम

ये भी पढ़ें: ग्राम सचिव पेपर लीक के लिए मास्‍टर माइंड के बाद थे प्‍लान ए और बी, रोहतक में रची गई थी साजिश

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन क्‍लासेज में चला आपत्तिजनक वीडियो, ये 3 नाम आए सामने

chat bot
आपका साथी