पानीपत में दो माह से बंद पड़ा हाली पार्क का काम शुरू, दिसंबर माह में होगा पूरा

पानीपत के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। हाली पार्क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। दिसंबर तक इसका काम भी पूरा हो जाएगा। पहले अक्‍टूबर में ही सीएम को इसका उद्घान करना था। हालांकि अभी भी नहरी विभाग व रिफाइनरी से एनओसी का इंतजार।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:04 PM (IST)
पानीपत में दो माह से बंद पड़ा हाली पार्क का काम शुरू, दिसंबर माह में होगा पूरा
पानीपत हाली पार्क में निर्माण शुरू हो गया।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत हाली पार्क का निर्माण कार्य फिर से शुरू हो गया है। दो माह से हाली पार्क का निर्माण कार्य बीच में ही रूका पड़ा था। बारिश भी काम में बाधा बनी और अब काम शुरू होने से उम्मीद है कि दिसंबर माह तक शहर को हाली पार्क मिल जाएंगा। इसके लिए अब तेज गति से काम किया जा रहा है। विधायक प्रमोद विज इसकी रिपोर्ट ले रहे है। पहले तो सीएम मनोहर लाल ने इसी माह अक्टूबर में उद्धाटन करना था। लेकिन अब काम पूरा करने की डेड लाइन दिसंबर माह की कर दी गई।

बता दें कि हाली पार्क व झील का निर्माण 23.40 करोड़ रु़पये से किया जा रहा है। इसके लिए श्रीराम कंपनी को निगम ने हायर किया है। काम धीमा होने के कारण नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह भी ठेकेदार को फटकार लगा चुके है। अभी तक 80 प्रतिशत ही काम पूरा हो पाया है। इसमें अभी पार्क के तीनों गेट बनने बाकी है। इसके बाद लगभग सभी काम पूरे हो जाएंगे।

गेट बनने के बाद लगाए जाएंगे पौधे

पार्क के गेट बनने व चारदीवारी बनने के बाद पार्क में बागवानी विभाग द्वारा भी सुंदर-सुंदर पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए 30 लाख रुपये का अलग से टेंडर लगाया गया है। जिससे शहर को अच्छा हाली पार्क मिल सकेगा। इसमें ढाई हजार पौधे लगाए जाएंगे और 600 से ज्यादा पेड़ प्लांटेशन किया जाएगा।

अभी तक नहीं मिली एनओसी

हाली झील के लिए अभी तक रिफाइनरी व नहरी विभाग द्वारा एनओसी नहीं मिल सकी। इसके लिए कई बार निगम पत्र लिख चुका है। एनओसी पास होते ही झील में पानी आ जाएगा। नगर निगम ने पानी के लिए सप्लाई लाई बिछाई हुई है। लेकिन इसी कारण हर बार काम बीच में अटक रहा है।

chat bot
आपका साथी