Panipat Fraud: महिला ठग ने किसान को लगाया चूना, क्रेडिट कार्ड से निकाले हजारों रुपये

किसान रिंकू को एक ठग महिला ने खुद को बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड पर लग रहे एक्स्ट्रा चार्ज का रिफंड करने का झांसा देकर कार्ड से 62 हजार 731 रुपए ट्रांसफर कर लिए। किसान ने मामले की शिकायत इसराना थाना पुलिस को दी है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 03:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:18 PM (IST)
Panipat Fraud: महिला ठग ने किसान को लगाया चूना, क्रेडिट कार्ड से निकाले हजारों रुपये
पानीपत में महिला ठग ने किसान से की 62 हजार 731 रुपए की ठगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। ठग बैंक उपभोक्ताओं को ठगने के हर रोज नए तरीके निकाल रहे हैं। जो कभी जानकार बनकर तो कभी खुद को बैंक कर्मी बता खाते से संबंधित जानकारी जुटा उपभोक्ताओं को चुना लगा रहे हैं। ऐसे ही लोहारी के रहने वाले किसान रिंकू को एक ठग महिला ने खुद को बैंक कर्मी बता क्रेडिट कार्ड पर लग रहे एक्स्ट्रा चार्ज का रिफंड करने का झांसा देकर कार्ड से 62 हजार 731 रुपए ट्रांसफर कर लिए। किसान को बैंक कर्मी बताने वाली महिला के ठग होने का पता चला तो उसके मोबाइल व खाता नंबर के साथ मामले की शिकायत इसराना थाना पुलिस को दी। वहीं पुलिस ने किसान के बयान पर अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खुद को बैंक कर्मी बताकर की ठगी

इसराना थाना के गांव लोहारी निवासी रिंकू ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसका एसबीआइ में खाता है। उसी का उसने क्रेडिट कार्ड भी ले रखा है। 19 अक्टूबर को उसके पास एक अनजान नंबर से काल आई। रिसीव करने पर एक महिला बोली। उसने खुद को एसबीआइ के दिल्ली स्थित हेड क्वार्टर से बताते हुए कहा कि आपके क्रेडिट कार्ड पर अतिरिक्त चार्ज लग रहा है। वह चाहे तो इस चार्ज को रिफंड (वापस) करा सकते हैं। इस पर रिंकू ने हामी भर दी। महिला ने कहा कि शिकायत दर्ज करने के लिए बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, वो मुझे बताना होगा। चंद मिनट बाद रिंकू के मोबाइल पर ओटीपी नंबर आया, जो उसने महिला को बता दिया।

किसान के खाते से निकाले 62 हजार 731 रुपए

रिंकू के मुताबिक जैसे ही महिला ने फोन काटा तो उसके मोबाइल पर मैसेज आने शुरू हो गए और चार बार में उसके क्रेडिट से 62 हजार 731 रुपए कट गए। उसने बैंक पहुंचकर पैसे कटने संबंधित जानकारी निकलवाई तो पता चला कि सारी ट्रांजेक्शन दिल्ली एनसीआर स्थित बैंक खाते में हुई हैं और किसान के खाते में केवल 169 रुपए बचे गए। उसने पुलिस को शिकायत देकर महिला का पता लगा क्रेडिट कार्ड से निकाले पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई। उसका कहना है कि महिला ने विश्वास में उसके साथ धोखा किया है।

chat bot
आपका साथी