Panipat Fraud: शादी के फेर में फंस रहे युवा, दुल्हन नकदी व जेवर लेकर हो रही हैं फुर्र

पानीपत के कई युवाओं की शादी नहीं हो रही है। इसी का फायदा उठाकर ठग उनकी दूसरे प्रदेशों की युवतियों से शादी करा देते हैं। दुल्हन एक-दो महीना ससुराल में रहती हैं और फिर नकदी व जेवर लेकर फरार हो जाती हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 04:43 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 04:43 PM (IST)
Panipat Fraud: शादी के फेर में फंस रहे युवा, दुल्हन नकदी व जेवर लेकर हो रही हैं फुर्र
पानीपत में शादी के नाम पर हो रही है ठगी।

पानीपत, जागरण संवाददाता। आपको डाली की डोली मूवी याद होगी। डाली बनी सोनम कपूर लड़कों को शादी के लिए फंसाती और फिर रातों-रात घर से चोरी करके फरार हो जाती। पानीपत में ऐसी डाली बढ़ती जा रही हैं। जिले के कई युवाओं की शादी नहीं हो रही है। इसी का फायदा उठाकर ठग उनकी दूसरे प्रदेशों की युवतियों से शादी करा देते हैं। इस एवज में युवाओं के लाख रुपये खर्च हो जाते हैं। दुल्हन एक-दो महीना ससुराल में रहती हैं और फिर नकदी व जेवर लेकर फरार हो जाते हैं। इस तरह के चार गैंग पिछले 11 महीने में चार युवकों के साथ शादी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं। ठग ठिकाने बदल-बदल कर रहते हैं। इसी वजह से पुलिस ठगों को काबू नहीं कर पाई है।

केस-एक :  नकद व जेवर लेकर फरार

गांधी कालोनी निवासी अशोक ने पुलिस को शिकायत दी कि उसने देहरादून सूरजनलाल के माध्यम से 3 जून को कोटद्वार के पोढ़ी गढ़वाल निवासी नेहा से शादी की थी। बिचौलिये व अन्य खर्च मिलाकर उनके कुल 90 हजार रुपये खर्च हुए। राईवाला स्थित शिव मंदिर में शादी के बाद वह पत्नी को घर ले आया। दुल्हन अगली सुबह नकदी और 87 हजार रुपये के जेवर लेकर फरार हो गई।

केस-दो : ससुराल वालों को पदार्थ पिलाकर जेवर लेकर फुर्र

जींद के किला जफरगढ़ निवासी प्रमिंद्र ने बताया कि शामलों  कलां गांव निवासी दोस्‍त संजय का जानकार विजय ने उसका रिश्ता कराने की बात कहते हुए विजय नगर भोला चौक निवासी करिश्मा उर्फ अंजली नाम की लड़की दिखाई। संजय ने 8 मई 2021 को कोर्ट में शादी की। 10 मई को  जज के सामने पेश होना था। 8 मई को  घर वाले लड़की को  शामलों  कलां छोड़ आए। आरोप  है कि 9 मई की रात को  दुल्हन स्‍वजनों केा  नशीला पदार्थ पिलाकर नकदी व जेवर लेकर फरार हो गई।

केस-तीन : चुरा ले गई जेवर

नौल्था  गांव के एक युवक ने शादों में लाखों रुपये खर्च किए। दुल्हन आठ दिन बाद ससुराल वालों को नशीला दूध पिलाकर नकदी व जेवर लेकर फरार हो गई। इस गैंग में तीन महिलाएं और दो पुरुष भी शामिल हैं। पुलिस ठगों की तलाश में छापामारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी