Panipat Crime: उधार के 600 रुपये नहीं लौटाए, तो ठेकेदार ने कामगार के बच्चे का किया अपहरण

पानीपत से अपहरण का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां ठेकेदार ने उधार के 600 रुपये वापिस ना देने के कारण कामगार के बच्चे का अपहरण कर लिया। घटना की सूचना मिलने के बाद 25 पुलिसकर्मियों ने सर्च अभियान चलाकर 150 घर खंगाले।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:11 PM (IST)
Panipat Crime: उधार के 600 रुपये नहीं लौटाए, तो ठेकेदार ने कामगार के बच्चे का किया अपहरण
पानीपत में उधार के पैसे वापिस ना देने पर किया अपहरण।

जागरण संवाददाता, पानीपत। आठ मरला में काली मंदिर के पास उधार के 600 रुपये न लौटाने पर लिफ्ट लेबर ठेकेदार ने कामगार के चार साल के बच्चे का अपहरण कर लिया। उसे अपने कमरे में बंधक बना लिया। स्वजनों और 25 पुलिसकर्मियों ने सर्च अभियान चलाकर 150 घर खंगाले और तीन घंटे बाद बच्चे को सकुशल आरोपित से छुड़ाया। पिता को देख बच्चा रोने लगा।

1200 रुपये लिए थे उधार

काम के दौरान हाथ टूटने पर मजदूर ने ठेकेदार से 1200 रुपये उधार लिए थे। इनमें से वह 600 रुपये लौटा चुका था और 600 रुपए बाकी थे। बिहार के जिला बेतिया के दुबोलिया गांव के मजहर आलम ने पुलिस को शिकायत दी कि वह परिवार सहित आठ मरला काली मंदिर के पास मकान राहुल शर्मा के मकान में पत्नी, एक बेटी व दो बेटों के साथ किराये पर रहता है और मजदूरी करता है। करीब तीन महीने पहले चिनाई का काम करने के दौरान वह दूसरी मंजिल से पहली मंजिल पर गिर गया था। इस कारण उसका एक हाथ टूट गया। हाथ टूटने के कारण वह काम नहीं कर पाया। परिवार को चलाने के लिए तब उसने लिफ्टिंग (निर्माणाधीन भवन में सीमेंट के मिक्सर को लिफ्ट से पहुंचाने वाले) ठेकेदार मध्यप्रदेश के जिला टिकमगढ़ के कजियान गांव महेश कुमार से 1200 रुपये उधार लिए थे।

ठेकेदार रोजाना देता था धमकी

हाथ ठीक होने के बाद मजदूरी करके उसने ठेकेदार के 600 रुपये लौटा दिए थे। बाकी 600 रुपये के लिए ठेकेदार रोजाना घर आकर धमकी दे रहा था। सोमवार को वह और पत्नी काम पर गए थे। बड़ी बेटी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ चली गई। घर पर दोनों बेटे थे। करीब 12 बजे ठेकेदार महेश कुमार उनके 4 साल के बेटे शाहिद आलम को उठाकर ले गया। मकान मालिक ने उन्हें फोन करके बेटे को उठा ले जाने की बात बताई। थाना माडल टाउन पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया।

आरोपित ने धमकी दी थी कि तेरा बड़ा नुकसान करूंगा, शुक्र है बेटा सकुशल मिल गया

मजहर आलम ने बताया कि उधार के रुपये न देने पर महेश घर आकर धमकी देता था कि तेरा बड़ा नुकसान करूंगा। उसने विश्वकर्मा पूजा के दिन महेश को 600 रुपये दिए थे। बकाया देने के लिए उसने कुछ दिन का समय मांग था, लेकिन आरोपी पहले ही उसके बेटे को उठाकर ले गया। उसे नहीं पता था कि आरोपित ऐसी वारदात कर देगा। नहीं तो वह बच्चों को अकेले घर नहीं छोड़ता। शुक्र है कि आरोपित ने बेटे को नुकसान नहीं पहुंचाया। बेटा सकुशल मिल गया है।

700 मीटर दूर कमरे में बंधक बना रखा था बच्चा

थाना माडल टाउन प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि मजहर आलम को महेश के कमरे का पता नहीं था। सिर्फ हुलिये की जानकारी थी। पुलिसकर्मियों के कई टीमें बनाकर आठ मरला क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। आसपास के लोगों का आरोपित का हुलिया बताया। मजहर के कमरे से 700 मीटर एक कमरा बंद मिला। कुंडी खुलवाई तो बच्चा बैठा था। अंदर ही आरोपित महेश था। महेश की पत्नी व बच्चे गांव में रहते हैं। आरोपित महेश को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी