Pak महिला ने पत्रकार बन सेना के हवलदार को लिया था झांसे में, 3 साल से था संपर्क में

पाक आइएसआइ को भारतीय सेना की सूचनाएं लीक मामले में गिरफ्तार किए गए 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट के हवलदार रोहित को पाकिस्तानी महिला ने पत्रकार बनकर झांसे में लिया था। आरोपित रोहित ने फेसबुक चैट भी डिलीट किया। पिता के खाते में रुपये ट्रासंफर करवाता था।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:54 AM (IST)
Pak महिला ने पत्रकार बन सेना के हवलदार को लिया था झांसे में, 3 साल से था संपर्क में
पाकिस्‍तानी महिला के संपर्क में था आरोपित रोहित।

अंबाला, [दीपक बहल]। पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को भारतीय सेना की सूचनाएं लीक करने के मामले में गिरफ्तार किए गए सेना के हवलदार रोहित कुमार से पूछताछ में कई अहम जानकारी सामने आई है। वह अपने पिता के बैंक खाते में बाहर से रुपये मंगवाता था। करीब सात बार खाते में रुपये आए हैं, जिसकी छानबीन पुलिस बैंक में जाकर करेगी।

फेसबुक के माध्यम से यूके की जिस महिला से रोहित संपर्क में आया, उसने अपनी पहचान पत्रकार के रूप में बताई थी। रोहित ने वाट्सएप पर अपने कुछ फोटो भी शेयर किए थे, जिसे डिलीट कर दिए। रोहित के करीब पांच मोबाइल बरामद किए हैं, जिसका डाटा रिकवर होने के बाद पता चल सकेगा कि सेना की कौन से जानकारियां व फोटो शेयर किए गए हैं।

2012 में हुआ था भर्ती

अंबाला के कोड़वा खुर्द का रहने वाला इस समय भोपाल में 68 इंजीनियरिंग रेजीमेंट में तैनात था। इसलिए पुलिस की टीम वहां जाकर भी जानकारी हासिल करेगी। पूछताछ में पता चला है कि रोहित का भाई उससे पहले सेना में भर्ती हो गया। रोहित जहां 2012 में भर्ती हुआ, वहीं उसका भाई साल 2008 से सेना में है। हालांकि अब तक की पुलिस तफ्तीश में उसके भाई का कोई संबंध इस मामले में सामने नहीं आया है। सिर्फ पुलिस ही नहीं बल्कि रोहित से सेना की खुफिया एजेंसी भी पूछताछ कर चुकी है।

रोहित अंबाला के गांव कोड़वा खुर्द का रहने वाला

बता दें कि रोहित कुमार तीन दिन की छुट्टी पर अंबाला के गांव कोड़वा खुर्द में अपने घर आया था। इस दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपित को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और बाद में शहजादपुर थाने में उसके खिलाफ आफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज किया। आरोपित को अदालत में पेश किया जहां से उसका 7 दिन का पुलिस रिमांड मंजूर हुआ।

मोबाइल डाटा किया जाएगा रिकवर

रिमांड मे पुलिस ने आरोपित से बरामद किए गए मोबाइल डाटा रिकवरी के लिए पंचकूला लैब में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मौजूदा समय में मोबाइल में सारा डाटा आरोपित डिलीट कर चुका है। वह यूके की लड़की से वाट्सएप पर बात करता था और वहां उसे उसके मोबाइल पर इनकमिंग काल भी आती थी। फेसबुक के माध्यम से दोनों की जान पहचान 2018 से हुई थी।

पिता के बैंक डिटेल को खंगालेगी पुलिस

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आंध्रा बैंक के खाते में विदेश से रुपये आते थे। जिस खाते में रुपये आते रहे हैं, वह उसके पिता के नाम पर है। पूछताछ में रोहित ने बताया कि करीब छह सात बार खाते में रुपये आए हैं। अब पुलिस इस बैंक खाते की डिटेल खंगालेगी ताकि पता चल सके कि कहां-कहां से कितने रुपये और कितनी बार रुपये आए हैं।

chat bot
आपका साथी