बिजली निगम के खुले दरबार में बकायादारों ने दो लाख तिरसठ हजार रुपये की रिकवरी

ज्यादातर समस्याएं बिल गलत आने संबंधित रही। दर्जन भर के करीब बकायादार उपभोक्ताओं से 2.63 लाख रुपये की रिकवरी भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:11 AM (IST)
बिजली निगम के खुले दरबार में बकायादारों ने दो लाख तिरसठ हजार रुपये की रिकवरी
बिजली निगम के खुले दरबार में बकायादारों ने दो लाख तिरसठ हजार रुपये की रिकवरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम की ओर से उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान को लेकर कार्यालय से गांव स्तर पर दरबार लगाए जा रहे हैं। शनिवार को भी सब अर्बन, इसराना, माडल टाउन, छाजपुर व समालखा सब डिविजन की ओर से गांव स्तर पर दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी गई। दरबार में सवा सौ के करीब उपभोक्ता अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। ज्यादातर समस्याएं बिल गलत आने संबंधित रही। दर्जन भर के करीब बकायादार उपभोक्ताओं से 2.63 लाख रुपये की रिकवरी भी हुई।

बड़ौली में 85 उपभोक्ता आए

सब अर्बन सब डिवीजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि सब डिवीजन की ओर से गांव बड़ौली में खुले दरबार का आयोजन किया गया। दरबार में करीब 85 उपभोक्ता अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। इनमें ज्यादातर शिकायतें बिल से संबंधित ही रही। 15 शिकायतें मीटर, केबल, कनेक्शन से जुड़ी थी। सभी का मौके पर ही समाधान कराया गया। 25 बकायादार उपभोक्ताओं से करीब दो लाख रुपये की रिकवरी की गई। माडल टाउन सब डिविजन

एसडीओ प्रवीन सिंह ने बताया कि बिझोल में खुले दरबार लगाया गया। आठ उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। एक ने मीटर, चार ने बिल में गलती व तीन बकायादार उपभोक्ताओं ने बिल भरा। सभी का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। तीन बकायादार उपभोक्ताओं से आठ हजार रुपये की रिकवरी हुई। इस मौके पर जेई कृष्ण हुडा, संदीप सैनी लाइनमैन, वीरेंद्र खर्ब लाइनमैन, अमित एलडीसी मौजूद रहे।

10 शिकायतें आई, सभी का निवारण

इसराना सब डिविजन की ओर से गांव डिडवाड़ी में खुला दरबार लगा। एसडीओ हेमंत जून ने बताया कि दरबार में 10 शिकायतें आई। शिकायतें बिल गलत आने संबंधित रही। सभी का मौके पर ही निवारण करा दिया गया। कई बकायादार उपभोक्ताओं ने बिल ठीक होने के बाद इसका भुगतान किया। उनसे 25 हजार रुपये की रिकवरी हुई। दरबार में जेई राजेंद्र, धर्मबीर एलडीसी, प्रदीप एसए मौजूद रहे।

एक से 30 हजार की रिकवरी, 11 ने मांगा समय

छाजपुर सब डिविजन द्वारा नन्हेड़ा में दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी गई। एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि दरबार में बीस के करीब उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे। एक उपभोक्ता ने बिल ठीक होने के बाद 30 हजार रुपये का बकाया बिल जमा कराया। वहीं 11 उपभोक्ताओं ने सोमवार तक भरने का समय मांगा। छह बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। जीओ स्विच खराब होने संबंधित समस्या का जल्द समाधान कराने के निर्देश दिए। सात ही जगमग योजना के तहत चल रहे काम का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर फोरमैन राधा कृष्ण व अन्य लाइनमैन स्टाफ मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी