करोड़ों रुपये का भुगतान न होने से मंडी आढ़तियों में रोष, 26 को बंद रहेगी कैथल की मंडी

हरियाणा के कैथल में आढ़ती हड़़ताल पर रहेंगे। कैथल में दो राइस मिलरों की तरफ करोड़ों रुपये की राशि का भुगतान न होने से मंडी आढ़तियों में आक्रोश है। इसकी वजह से हड़ताल करते हुए मंडी को बंद रखा जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:18 PM (IST)
करोड़ों रुपये का भुगतान न होने से मंडी आढ़तियों में रोष, 26 को बंद रहेगी कैथल की मंडी
आढ़तियों में रोष, शुक्रवार को बंद रहेगी मंडी।

कैथल, जागरण संवाददाता। कैथल में नई अनाज मंडी के आढ़ती शुक्रवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इस दिन न तो मंडी में धान की आवक होगी न बोली हुई और न ही तोला होगा। सभी आढ़तियों को अपने-अपने किसान ग्राहकों को इस दिन धान न लाने बारे सूचित करने को कहा गया है। दो राइस मिलरों की तरफ मंडी आढ़तियों की करीब 50 करोड़ रुपये की राशि बकाया है, इस राशि के भुगतान को लेकर आढ़ती कई बार राइस मिल मालिकों से मिल चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अब आढ़तियों ने एक दिन की हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस दिन मंडी में बैठ कर राइस मिलरों के विरुद्ध क्या कार्रवाई करनी है, इसे लेकर चर्चा की जाएगी।

शहर की नई अनाज मंडी के साथ-साथ पुरानी अनाज मंडी, अतिरिक्त अनाज मंडी के आढ़ती भी इसमें शामिल होंगे। इस बार मंडी आढ़तियों ने इन राइस मिलरों को धान भी नहीं बेचा है। मंडी के आढ़ती पूर्व में भी एक राइस मिलर के विरुद्ध बकाया राशि के भुगतान की मांग को लेकर रोष प्रदर्शन कर चुके हैं। एक राइस मिलर के मकान के बाहर धरना भी आढ़तियों ने दिया था।

मंडी बंद रखने के लिए आढ़तियों को दी गई सूचना : धर्मपाल

26 नवंबर को एक दिन के लिए मंडी बंद रखने की आढ़तियों को सूचना लाउडस्पीकर स्पीकर के माध्यम से दी गई। आढ़तियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस बैठक में पहुंचने की अपील की। नई अनाज मंडी एसोसिएशन उपप्रधान धर्मपाल कठवाड़ ने कहा कि जनरल हाउस की बैठक बुलाई गई है। इसमें राइस मिलरों की तरफ बकाया राशि निकलवाने को लेकर भी आढ़तियों के साथ बैठक कर चर्चा की जाएगी। बैठक में जो भी फैसला लिया जाएगा वह सर्व-सम्मति से लिया जाएगा। 50 करोड़ के करीब आढ़तियों की बकाया राशि है। भुगतान न होने के कारण मंडी आढ़तियों को अपना कामकाज करने में काफी दिक्कत आ रही है।

मंडी बंद रखने बारे नहीं मिली कोई जानकारी : खुरानिया

पुरानी अनाज मंडी एसोसिएशन प्रधान श्याम बहादुर खुरानिया ने कहा कि शुक्रवार को अनाज मंडी बंद रखने बारे अभी उन्हें कोई सूचना नहीं मिली है। नई अनाज मंडी आढ़तियों को ही अभी तक इसकी सूचना मिली है। अगर पुरानी अनाज मंडी आढ़तियों को इस बारे में सूचित किया जाएगा तो हड़ताल में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी