बार एसोसिएशन का आदेश, वकील कोर्ट में पेश हुए तो 5000 रुपये जुर्माना

एडवोकेट वेदपाल कादियान प्रकरण में है अनिश्चितकालीन हड़ताल। तत्काल प्रभाव से मैंबरशिप भी कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST)
बार एसोसिएशन का आदेश, वकील कोर्ट में पेश हुए तो 5000 रुपये जुर्माना
बार एसोसिएशन का आदेश, वकील कोर्ट में पेश हुए तो 5000 रुपये जुर्माना

एडवोकेट वेदपाल कादियान प्रकरण में है अनिश्चितकालीन हड़ताल

तत्काल प्रभाव से मैंबरशिप भी कर दी जाएगी रद

जागरण संवाददाता, पानीपत : जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान सिवाह निवासी वेदपाल कादियान, उनके पुत्र गौरव(एलएलबी छात्र) के विरुद्ध गंभीर धाराओं में दर्ज मामले में सभी वकील एकजुट दिख रहे हैं। उधर, एसोसिएशन ने भी वकीलों को मैसेज भेजा है कि जो भी वकील हड़ताल के दौरान कोर्ट में पेश होगा, 5000 रुपये जुर्माना लगेगा।

संबंधित वकील की मैंबरशिप खत्म की जाएगी। एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट सुनील शर्मा ने इस नोटिस की पुष्टि की है। दरअसल, 11 जून की रात्रि करीब 12 बजे खेत की ट्यूबवेल पर मोटर रखवाकर वेदपाल कादियान स्कूटी से घर लौट रहे थे।उनके आगे बेटा गौरव कार से लौट रहा था। सिवाह मोड़ पर एएसपी पूजा वशिष्ठ अन्य पुलिसकर्मियों साथ नाका लगाए खड़ी थी। वकील कादियान का आरोप है कि सीट बैल्ट नहीं लगाने, मास्क नहीं पहनने को लेकर पुलिस ने गौरव को पीटा।अगले दिन दोपहर तक पिता पुत्र को सेक्टर-29 थाना में बैठाए रखा। गंभीर धाराओं में झूठा मुकदमा दर्ज किया। उधर, पुलिस ने पिता-पुत्र पर गाली-गलौज करने, वर्दी फाड़ने सहित दूसरे आरोपों में मुकदमा दर्ज किया हुआ है।

हालांकि पिता पुत्र को थाना से ही 12 जून को जमानत मिल चुकी है। अब जिला के वकील मुकदमा खारिज करने, एएसपी वशिष्ठ व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। अन्य जिलों की बार से मांगा समर्थन

एसोसिएशन के सचिव ने बताया कि इस प्रकरण में बार काउंसिल आफ हरियाणा एंड पंजाब के चेयरमैन से बात हो चुकी हैं। एक-दो दिन में वकीलों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलेगा। अन्य जिलों की बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से संपर्क कर समर्थन मांगा गया है। आरोपित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध महकमे ने कार्रवाई नहीं की तो 11 सदस्यीय एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक होगी। उसी में आगामी निर्णय लिया जाएगा। एग्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य :

एडवोकेट शेर सिंह खर्ब, सुनील शर्मा, डा. विकास रोहल, अनिल सिगला, संदीप भोक्कर, मनेाज शर्मा, वेदपाल कादियान, मुख्त्यार सिंह, परीक्षित अहलावत, कर्मवीर सिंह, सतदेव रूहल। लंबे समय बाद दिखी एकता :

एडवोकेट वेदपाल कादियान प्रकरण में हुई हड़ताल का वकील पालन कर रहे हैं। जरूरी केसों में भी वकील अदालतों में पेश नहीं हो रहे हैं। बहुत लंबे समय बाद जिला बार एसोसिएशन से जुड़े वकीलों में ऐसी एकता देखी गई है।

chat bot
आपका साथी