बच्चों ने ऑनलाइन मनाया मदर्स डे, किसी ने कार्ड बनाए, किसी ने खाना

जिले के शिक्षण संस्थानों में मदर डे पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। बच्चों ने ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेते हुए कोरे कागजों पर जहां मां की ममता के महत्व को उकेरा वहीं हमेशा का मान रखने के प्रति प्रेरित भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:09 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:09 AM (IST)
बच्चों ने ऑनलाइन मनाया मदर्स डे, किसी ने कार्ड बनाए, किसी ने खाना
बच्चों ने ऑनलाइन मनाया मदर्स डे, किसी ने कार्ड बनाए, किसी ने खाना

जागरण संवाददाता, पानीपत: जिले के शिक्षण संस्थानों में मदर डे पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। बच्चों ने ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेते हुए कोरे कागजों पर जहां मां की ममता के महत्व को उकेरा, वहीं हमेशा का मान रखने के प्रति प्रेरित भी किया।

एसडी विद्या मंदिर में मदर डे पर ऑनलाइन कार्यक्रम हुआ। इस दिन को यादगार बनाने के लिए बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लेकर मां की महिमा को दर्शाया। बच्चों ने विभिन्न तरह के पकवान बनाएं और सुंदर कविताएं गाकर मां के प्रति अपने उद्गार व्यक्त किए।

छठी से आठवीं कक्षा के बच्चों ने मनमोहक डिजिटल कार्ड बनाकर मां के प्रति अपनी भावनाएं प्रदर्शित कीं। प्रिसिपल सबिता चौधरी ने कहा कि दुनिया में हर एक इंसान का पहला रिश्ता उसकी मां से जुड़ता है। हमें मां के इस निस्वार्थ रिश्ते को सम्मान देना चाहिए।

डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल पुलिस लाइन के बच्चों ने मदर डे पर ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया। बच्चों ने जहां रंगों के जरिये कागज पर मां के प्रति अपने भावना व्यक्त की, वहीं मां की महिमा पर शानदार कविताएं भी सुनाई। प्रिसिपल अनुपमा सिन्हा ने कहा कि मां का स्थान सर्वोपरि है।

न्यू हाउसिग बोर्ड कॉलोनी स्थित गीता विद्या मंदिर स्कूल के बच्चों ने ऑनलाइन मदर्स डे मनाया। बच्चों ने मां को कार्ड देकर, मिष्ठान बनाकर, कविता व गीत बोलकर मदर्स डे को मनाया। स्कूल के चेयरमैन एसपी बंसल ने कहा कि मां प्रथम गुरु होती है। जो बच्चे का संपूर्ण विकास करने में अहम भूमिका निभाती है। प्रिसिपल रेणुका अनेजा ने कहा कि मां बच्चों का ऐसा स्पोर्ट सिस्टम होती है, जो अडिग होकर अपने बच्चों के साथ हर मुश्किल में खड़ी रहती है।

chat bot
आपका साथी