खुद को फौजी बताया, मां-पिता को कोरोना पीड़ित बता डॉक्टर के बेटे से 15 हजार ठगे

खुद को फौजी बताया, मां-पिता को कोरोना पीड़ित बता डॉक्टर के बेटे से 15 हजार ठगे

ठग ने खुद को फौजी बताकर कोविड-19 से पीड़ित माता-पिता का खून टस्ट कराना है और उनके पास पैसे नहीं है। ऐसे में आपके खाते में रुपये भेजने हैं।

JagranFri, 14 May 2021 05:10 AM (IST)

जागरण संवाददाता, पानीपत : ठग ने खुद को फौजी बताकर कोविड-19 से पीड़ित माता-पिता का खून टेस्ट कराने की बात कही। देवी मूर्ति कालोनी के डॉक्टर के बेटे के खाते में रुपये ट्रांसफर करने का झांसा देकर गूगल पे से 15 हजार रुपये निकाल लिए। इसी तरह से थाना शहर के हवलदार के खाते से भी 20 हजार रुपये निकाल लिए गए। ठग हर रोज ऑनलाइन ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस ठगों को काबू नहीं कर पा रही है।

देवी मूर्ति कालोनी के डॉ. रविद्र गर्ग ने पुलिस को शिकायत दी कि नौ मई को शाम को एक व्यक्ति ने कॉल कर कहा कि उनके माता-पिता मॉडल टाउन में रहते हैं। दोनों कोरोना संक्रमित हैं। वह जम्मू-कश्मीर में आर्मी में तैनात है। माता-पिता के पास पैसे नहीं हैं। खून टेस्ट करवाना है। गूगल पे पर वह 15000 रुपये ट्रांसफर कर देगा। बेटे देवांश ने गूगल पे पर ठग को रिक्वेस्ट भेजी। ठग ने बेटे के जीटी रोड स्थित एसबीआइ के खाते से 15000 रुपये निकाल लिए। इसके बाद से आरोपित का फोन नंबर तो चालू है, लेकिन बात नहीं कर रहा। थाना शहर पुलिस ने मामला दर्ज करके ठग की तलाश शुरू कर दी है।

-----------------

फोटो 3

फौजी बताकर डीलर से ठगे 29063 रुपये

जासं, पानीपत : जाटल रोड, एकता कालोनी के सोनू धमीजा ने पुलिस को शिकायत दी कि वह फैक्ट्रियों में कंबल की सिलाई करने की मशीन बनाने व बेचने का काम करता है। उसने इंडिया मार्ट पर मशीन का विज्ञापन डाल रखा था। मशीन का रेट 71000 रुपये और जीएसटी अलग से था। छह मई को एक व्यक्ति ने कॉल कर उन्हें बताया कि वह फौजी है और फैक्ट्री लगानी है। ट्राई के लिए एक मशीन खरीदनी है। वाट्सएप पर पैन कार्ड भेजा। इसके बाद पेटीएम पर 10-10 रुपये भेजे। इसके बाद लिंक भेजा। जैसे ही उन्होंने लिक पर क्लिक किया तो खाते से दो बार 4534 और तीसरी बार 19,995 रुपये कट गए। एक्सिस बैंक मुंबई से कर्मचारी ने कॉल कर कहा कि आपके साथ ठगी हो गई है। उसने ठग की कर्मचारी से बात कराई। ठग ने कर्मचारी को धमकी दी। इसके बाद फोन काट दिया। पीड़ित सोनू ने बताया कि बैंक ने 9068 रुपये लौटा दिए। बाकी के रुपये नहीं मिले हैं। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

--------------------

दोस्त बताकर खाते से निकाल लिए 20 हजार रुपये

जासं, पानीपत : जीतगढ़ गांव के ईश्वर ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका किराना स्टोर है। बुधवार को एक युवक ने कॉल कर कहा कि वे प्रमोद बोल रहा है। उसका गूगल पे काम नहीं कर कर रहा है। इसलिए खाते में 25 हजार रुपये डलवा रहा हूं। ठग ने पहले एक रुपया खाते में डलवाकर विश्वास जीता। इसके बाद कहा कि जैसा वे बताएगा वैसा ही करते रहने। वह दोस्त प्रमोद को जानता है। ठग ने लिंक भेजा। क्लिक किया तो उसके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए। उन्होंने प्रमोद से कॉल कर पूछा तो बताया कि उसने रुपये नहीं डलवाए हैं। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

-----------------

डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से 40 हजार रुपये निकाले

संसू, इसराना : जौंधन खुर्द गांव के दलबीर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि उसका सहकारी को-ऑपरेटिव बैंक में खाता है। उनके खाते से चार बार 40 हजार रुपये निकाल लिए गए। जबकि उनके पास ही डेबिट कार्ड है। किसी ने ओटीपी नंबर भी नहीं पूछा। फिरा भी खाते से रुपये निकाल लिए। ठग ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.