यमुनानगर सीटीएम के रिश्‍तेदार से आनलाइन ठगी, केवाईसी अपडेट करने का झांसा दे ठगे 45 हजार

यमुनानगर में साइबर ठगी का मामला समाने आया है। एक युवक ने केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर यमुनानगर के सीटीएम के साथ ठगी की। ठग ने 45 हजार रुपये खाते से निकाल लिए। पीडि़त एनटीपीसी ऊंचाहर में सीनियर इंजीनियर हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 12:54 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 12:54 PM (IST)
यमुनानगर सीटीएम के रिश्‍तेदार से आनलाइन ठगी, केवाईसी अपडेट करने का झांसा दे ठगे 45 हजार
यमुनानगर के सीटीएम के रिश्‍तेदार से ठगी।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। रायबरेली के नजदीक एनटीपीसी ऊंचाहर में सीनियर इंजीनियर के बैंक खाते से आनलाइन ठगी कर ठगों ने 45 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने खुद को बीएसएनएल का कर्मचारी बताया था और केवाइसी के नाम पर उनकी डिटेल ली। इसके बाद उनके खाते से रुपये कटने शुरू हो गए। थाना सेक्टर-17 पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदर मिर्जापुर निवासी अनुप पाठक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि यमुनानगर की सिटीएम निशा यादव उनकी रिश्तेदार है। वह दो दिन पहले सिटीएम से मिलने के लिए पूरे परिवार के साथ यमुनानगर आए हुए थे। इसी दौरान उसके पिता महेंद्र कुमार पाठक के पास बीएसएनएल कर्मचारी का फोन आया। कर्मचारी ने कहा कि उनका केवाइसी पूरा नहीं है। उन्हें अपने दस्तावेजों की कुछ डिटेल देनी होगी नहीं तो उनका नंबर बंद हो जाएगा। पिता  उसकी बातों में आ गए। उन्होंने सारी डिटेल उन्हें बता दी। इसी दौरान पिता के मोबाइल पर एक ओटीपी आया।

कर्मचारी ने ओटीपी बताने के लिए कहा। पिता ने ठगी के खतरे को देखते हुए ओटीपी बताने से मना कर दिया। जिस पर कर्मचारी ने उन्हें विश्वास में ले लेते हुए कहा कि उसे ओटीपी की जरूरत नहीं है। कुछ देर बाद कर्मचारी ने कहा कि वह चेक करके बताए कि उसके खाते से 10 रुपये कटे हैं या नहीं। पिता ने कहा कि खाते से 10 रुपये कटे हैं। इसके बाद आरोपित ने फोन काट दिया। इसके बाद उनके खाते से चार हजार, पांच हजार, नौ हजार तो कभी इससे ज्यादा रुपये कटने शुरू हो गए। कुछ ही देर में उनके खाते से 45 हजार रुपये कट गए। जब बार-बार रुपये कटने शुरू हुए तो उन्होंने मोबाइल बंद कर दिया। सिटीएम की मदद से उन्होंने थाना सेक्टर-17 में सूचना दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अनुप पाठक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी