अंबाला में शुरू होगा सेलिब्रेशन, कोरोना का डर निकालने को उठाया ऑनलाइन कदम

अब कोरोना का डर लोगों के दिलों दिमाग से निकालने के लिए ऑनलाइन सेलिब्रेशन का कदम उठाया गया है। कोरोना संक्रमितों का मनोरंजन करने के लिए भारत विकास परिषद् हरियाणा उत्तर के प्रांतीय प्रसार प्रचार विभाग की तरफ से उठाया कदम।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:20 PM (IST)
अंबाला में शुरू होगा सेलिब्रेशन, कोरोना का डर निकालने को उठाया ऑनलाइन कदम
कोरोना का डर निकालने के लिए ऑनलाइन सेलिब्रेशन।

अंबाला, जेएनएन। कोरोना का डर निकालने के लिए ऑनलाइन सैलिब्रेशन किए जाएंगे। भारत विकास परिषद् हरियाणा उत्तर के प्रांतीय प्रसार प्रचार विभाग के इंचार्ज अरविंद कौशिक ने कदम उठाया है कि जिसमें कोरोना संक्रमितों के लिए मनोरंजन कार्यक्रम किए जाएंगे। इसमें सालगिरह से लेकर जन्म या अन्य उत्सव भी मनाए जाएंगे।

इसका मकसद कोरोना संक्रमित को मानसिक तनाव न होने देना या फिर इस तनाव से बाहर निकालना है। इसके लिए कोरोना संक्रमित से ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेसिंग से बातचीत होगी। इसमें संक्रमित से खास रिश्तेदारों और दोस्तों को भी जोड़ा जाएगा। ताकि संक्रमित किसी भी तरह का डर न महसूस करे। 

उन्होंने बताया कि वह भी 27 अप्रैल को पॉजिटिव हो गया था, लेकिन 11 मई को रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। इसी परेशानी को देखते हुए यह काम करने की योजना बनायी है। कोरोना काल में दिल दहलाने वाले मामले सामने आ रहे हैं।

लॉकडाउन की वजह से लोग अपने काम और जीवन में खुशी के पलों को मना नहीं पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी के चलते उन्होंने अपने 79 वर्षीय पिता एवं 70 वर्षीय माता की शादी की सालगिरह को भी मनाया है। क्योंकि उनकी शादी की 52वीं सालगिरह थी। जिसमें उनके पुराने दोस्त एवं संबधियों को काल करके शुभकामनाओं के संदेश के लिए कहा गया था।

इस कारण उन्हें एडवांस में ही 50 से अधिक मैसेज आ गए थे। जिन्हें एक वर्णमाला की तरह पिरोकर प्रोजेक्टर के माध्यम से माता पिता को उनकी पुराणी यादों में प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया। वह खुद कोरोना से पीड़ित रहे हैं, परंतु कुछ दिन पहले ही कोरोना को हराकर समाज सेवा के कार्यों में दोबारा से जुड़ने का साहस उठाया है। इसमें मेडिटेशन भी करवाया जाएगा। यह कदम संक्रमितों के लिए कारगर साबित होगा।

 पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

chat bot
आपका साथी