छात्र अपहण मामले में एक गिरफ्तार, चार फरार

विगत एक माह में उत्तरप्रदेश के नोएडा से अपहृत छात्र अतुल पुत्र सुग्रीव वासी गांव सुरौठ जिला करौली राजस्थान के 5 आरोपितों में पुलिस एक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है जबकि चार अभी भी पकड़ से बाहर है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 04:32 AM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 04:32 AM (IST)
छात्र अपहण मामले में एक गिरफ्तार, चार फरार
छात्र अपहण मामले में एक गिरफ्तार, चार फरार

जागरण संवाददाता, समालखा : विगत एक माह में उत्तरप्रदेश के नोएडा से अपहृत छात्र अतुल पुत्र सुग्रीव वासी गांव सुरौठ जिला करौली, राजस्थान के 5 आरोपितों में पुलिस एक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, जबकि चार अभी भी पकड़ से बाहर है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। आरोपितों के रैकेट होने से वे ठिकाने बदलने में माहिर हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा छात्र अतुल 28 जुलाई, 21 को पट्टीकल्याणा स्थित एक ढाबे से जान बचाकर अपहर्ता के चंगुल से भाग निकला था। अपहर्ता के स्वजन से फिरौती की मांग करने से राजस्थान पुलिस भी लगातार उसके मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर रही थी। यूपी और हरियाणा पुलिस के संपर्क में थी। नोएडा से किया था अपहण

अतुल दिल्ली के मुखर्जी नगर में एसएससी की कोचिग ले रहा था। लाकडाउन में घर जाने के बाद 24 जुलाई को दिल्ली आया था। 25 जुलाई को कोचिग के दोस्त तरुण यादव ने उसे नोट्स के लिए नोएडा के सैक्टर 18 स्थित विनायक अस्पताल के पास बुलाया। वहीं से तीन-चार हथियारबंद साथियों के साथ उसे कार में जबरन उसे बैठा लिया। पिस्तौल के बल पर उसे दो दिनों तक सोनीपत, पानीपत और उत्तरप्रदेश की सीमा में घुमाता रहा। जमकर पिटाई की। उसके स्वजनों से पांच लाख की फिरौती खाते में डालने को कहा। स्वजनों ने 70 हजार रुपये लोगों से लेकर डाल भी दिए। 28 की सुबह करीब 7 बजे अतुल अपहर्ताओं के नींद में होने से भाग निकला। स्थानीय पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर करनाल के उसके मित्र सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। सीआईए इंचार्ज विरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में एक की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि चार के गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी