एक तरफ चल रही सफाई, दूसरी ओर वार्ड-17 में अटका है पानी

नगरपालिका कस्बे की ड्रेन सहित मुख्य नाले और नालियों की सफाई कर रही है। दूसरी ओर राजीव कॉलोनी की गलियों और नालों में बरसाती और घरों का गंदा पानी अटका है। निकासी अवरुद्ध है। लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 06:59 AM (IST)
एक तरफ चल रही सफाई, दूसरी ओर वार्ड-17 में अटका है पानी
एक तरफ चल रही सफाई, दूसरी ओर वार्ड-17 में अटका है पानी

जागरण संवाददाता, समालखा: नगरपालिका कस्बे की ड्रेन सहित मुख्य नाले और नालियों की सफाई कर रही है। दूसरी ओर राजीव कॉलोनी की गलियों और नालों में बरसाती और घरों का गंदा पानी अटका है। निकासी अवरुद्ध है। लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। वे बदबू से परेशान हैं। गर्मी में बीमारी का डर सता रहा है।

उल्लेखनीय है कि पालिका हर साल जून में मानसून आने से पहले मेन ड्रेन सहित नाले-नालियों की सफाई करवाती है। इस बार भी 80 सफाई कर्मियों और जेसीबी की मदद से यह काम चल रहा है। एसटीपी में जाने वाले मेन ड्रेन सहित रेलवे, पुराना थाना, ब्लूजे, जौरासी रोड आदि के नालों की सफाई हो चुकी है। वार्डों में भी इसकी शुरुआत हो चुकी है। सभी 17 वार्डों में अभियान चलेगा। जून के पहले सप्ताह में इसके पूरा हो जाने की उम्मीद है। नाले और नालियों पर है कब्जा

ड्रेन सहित नाले और नालियों के ऊपर स्लैब होने से कर्मचारियों को सफाई में दिक्कत हो रही है। जेसीबी से उसे हटाना और दोबारा रखना पड़ता है। कई जगहों पर स्थाई स्लैब होने से वहां सफाई नहीं हो पा रही है। बीच-बीच में वह अधूरी रह रही है, जिससे बाद में परेशानी होगी। जलभराव का सामना करना होगा। राजीव कॉलोनी की गलियों में अटका है पानी

उचित निकासी के अभाव में राजीव कॉलोनी की गली एक, दो और तीन में बारिश व घरों का गंदा पानी अटका है। रेलवे की जमीन में गंदे पानी की मंद गति से निकासी हो रही है। नाले पर कब्जे से उसकी सफाई नहीं हो रही है। चेयरपर्सन पति सचिन मित्तल ने मौका का मुआयना कर कर्मचारियों को निकासी मुकम्मल करने कहा है। वहीं भूपेंद्र, सुरेश राठी, डॉक्टर राकेश, सतीश, उमेश, अनिल आदि कहते हैं कि सालों से परेशानी होने के बावजूद नपा कुछ नहीं कर रही है।

सफाई निरीक्षक विकास ने बताया कि बड़े नाले और ड्रेन की जेसीबी तो छोटे नाले व नालियों की कर्मचारियों से सफाई करवाई जा रही है। नाले पर स्लैब डालने वाले को नोटिस दिया जाएगा। हटाने कहा जाएगा। नहीं हटाने पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी