ओमिक्रोन ने बढ़ाई खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स के आयोजन की चिंता, फरवरी में शुरू होने हैं गेम्‍स

पहले कोविड की दूसरी लहर के चलते हुए थे स्थगित अब ओमिक्रोन बढ़ाएगा चुनौती। पांच फरवरी 2022 से शुरू होने हैं हरियाणा में खेलो इंडिया के तहत गेम्स का आयोजन। अंबाला में चौबीस दिनों के बाद आ चुके हैं कोरोना संक्रमित दो केस।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:37 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:37 PM (IST)
ओमिक्रोन ने बढ़ाई खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स के आयोजन की चिंता, फरवरी में शुरू होने हैं गेम्‍स
फरवरी में शुरू होना है खेलो इंडियो यूथ गेम्‍स।

अंबाला, जागरण संवाददाता। विश्व भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जहां सतर्कता बरती जा रही है। कोरोना का यह नया वेरिएंट ओमिक्रोन अब खेल विभाग की चुनौती बढ़ाएगा। फरवरी 2022 में हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया जाना है, जबकि ओमिक्रोन को लेकर इस आयोजन में भी चुनौतियां कम नहीं होंगी। एक बार पहले ही कोरोना के खतरे के चलते यह गेम्स पोस्टपोन हो चुकी थीं। दूसरी ओर अंबाला में चौबीस दिनों के बाद कोरोना की एंट्री फिर से हो चुकी है। ऐसे में खेलो इंडिया के तहत गेम्स का आयोजन करवाना चुनौती है।

फरवरी में हरियाणा में खेलों का आयोजन

उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत हरियाणा में खेलों का आयोजन नवंबर 2021 में किया जाना था। लेकिन कोविड की दूसरी लहर के चलते यह गेम्स स्थगित कर दिए गए थे। इनका शेड्यूल फरवरी 2022 में कर दिया था। अभी आयोजन को लेकर तैयारियां चल ही रहीं हैं कि अब कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन ने खेल विभाग की चिंता बढ़ गई है। अब इसी को लेकर माथापच्ची की जा रही है कि इसको लेकर क्या करें। ऐसी स्थिति में आयोजन कैसे होगा किन परिस्थितियों में होगा इसको लेकर स्थिति तो अभी साफ नहीं है।

शिक्षा विभाग की स्‍कूल स्‍टेट गेम्‍स स्‍थगित हुए

दूसरी ओर शिक्षा विभाग की स्कूल स्टेट गेम्स पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं। स्कूलों को पहले की ही तरह पचास प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के आदेश मिल चुके हैं। ऐसे में अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि इन खेलों को लेकर भी जल्द ही कोई न कोई निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे में दोनों खेलों के आयोजन को लेकर ओमिक्रोन चिंता बढ़ाता दिखाई दे रहा है। लंबे अंतराल के बाद खेल गतिविधियां शुरू हुईं थी, जबकि अब फिर से ओमिक्रोन ने चिंताएं बढ़ा दी हैं।

chat bot
आपका साथी