Omicron: लापरवाही, ओमिक्रान का खतरा बढ़ा, फिर भी मास्क लगाने से लोग बना रहे दूरी

अंबाला में सदर बाजार चौक से लेकर दुकानों पर कोरोना काल को लेकर बनाए गए नियम अब बेअसर साबित होने लगे हैं। यहां पर दुकानदार से लेकर आने जाने वालों पर 40 फीसदी लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:56 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:56 PM (IST)
Omicron: लापरवाही, ओमिक्रान का खतरा बढ़ा, फिर भी मास्क लगाने से लोग बना रहे दूरी
अंबाला सिविल अस्पताल में बिना मास्क के नजर आए लोग।

अंबाला, जागरण संवाददाता। कोरोना के खात्मे के लिए सरकार दिन रात कार्य कर रही है। सरकारी कार्यालयों से लेकर बाजारों में रौनक बढ़ चुकी है। अस्पताल से लेकर चौक चौराहों और कार्यालयों में आने वाले लोग इतने बेखौफ हो गए हैं वह न तो शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर रहे है और न ही मास्क लगाना मुनासिब समझते हैं। बाजार में दुकानों को खोलने के सरकारी आदेश के बाद लोग कोरोना को समाप्त करने के लिए बनाए गए नियम को नजरअंदाज करने लगे हैं।

दुकानों से गायब होने लगे हैंड सैनिटाइजर

बाजारों में दुकानों से हाथ को सैनिटाइजर करने के लिए रखे सैनिटराइजर की बोतलें ड्राई होने लगी है। अब तो बाजार में दुकानदार से लेकर आने वाले लोग भी मास्क लगाने से परहेज करने लगे हैं। पहले की अपेक्षा बाजार में बिना मास्क के मिलने वाले दुकानदार से लेकर दो पहिया चलाने वालों पर चालान की प्रक्रिया भी धीमी पड़ने लगी है। कोरोना का सफाया करने के लिए समाज का प्रबुद्ध वर्ग से लेकर समाजसेवी संस्थाओं ने लोगों को जागरुक करने की मुहिम छेड़ी है।

सदर बाजार में टूटते नियम

छावनी के प्रमुख बाजारों में शुमार सदर बाजार चौक से लेकर दुकानों पर कोरोना काल को लेकर बनाए गए नियम अब बेअसर साबित होने लगे हैं। यहां पर दुकानदार से लेकर आने जाने वालों पर 40 प्रतिशत लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं। चौक पर सुरक्षा के लिहाज से तैनात पुलिस मुलाजिम भी लोगों को मास्क लगाने की हिदायत देकर अब थकने लगे हैं।

ओमिक्रान को लेकर अलर्ट

ओमिक्रान वेरिएंट को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। विदेश से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। साथ ही इन लोगों को क्वारंटाइन रहने के भी निर्देश दिए गए है।

chat bot
आपका साथी