नाइट कर्फ्यू में अधिकारियों के छूट रहे पसीने, करनाल में कहीं सरकारी काम में बाधा तो कोई आ रहा तैश में

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद से करनाल में रात भर अधिकारी लगातार निगरानी करते रहे हैं। देर रात जांच के लिए निकले अधिकारियों से कुछ लोगों की कहासुनी भी हुई। सरकारी काम में भी बाधा पहुंचाई गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 03:59 PM (IST)
नाइट कर्फ्यू में अधिकारियों के छूट रहे पसीने, करनाल में कहीं सरकारी काम में बाधा तो कोई आ रहा तैश में
नाइट कर्फ्यू के दौरान रात करीब साढ़े 11 बजे पुरानी सब्जी मंडी चौक पर तैनात पुलिसकर्मी।

करनाल, जेएनएएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने के प्रयासों के बीच प्रदेश सरकार द्वारा लागू किए गए नाइट कर्फ्यू की पालना कराने को लेकर मंगलवार रात को पुलिसकर्मियों व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को कड़ा पसीना बहाना पड़ा। कहीं लोग आदेशों की पालना करने को लेकर जागरूक दिखाई दिए तो कहीं अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की अपील काम आ गई। इसके बावजूद अनेकों जगहों पर अधिकारियों को असहज स्थिति का भी सामना करना पड़ा। कई जगहों पर लोग पुलिस के अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट से भी उलझ गए। हालांकि अधिकतर ऐसे मामलों में बाद में स्थिति को संभाल लिया गया, लेकिन नीलोखेड़ी में एक होटल संचालक के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराना पड़ा।

अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की टीमें रात करीब नौ बजते ही सड़कों पर उतर आई और चारों ओर सायरन की गूंज सुनाई पड़ने लगी। एक घंटा तक लोगों को गाड़ियों पर लगे माइक से नाइट कर्फ्यू की पालना करने को लेकर आग्रह किया जाता रहा तो साथ ही चेतावनी भी दी गई कि मनमानी करने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में करीब साढ़े नौ बजे ही अधिकतर बाजारों में सन्नाटा पसर गया। लोगों के साथ-साथ दुकानदार भी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर घरों में लौट गए। सड़कें सूनसान होने लगी तो दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे व स्टेट हाइवे से गुजर रहे भारी वाहनों के पहिये भी नाइट कर्फ्यू शुरू होने से ही थम गए थे। अधिकत चालकों ने रात भर के लिए अपने-अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर दिया और वहीं पर रात गुजारी।

जब एक होटल संचालक ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष बजाने लगा चुटकी

नीलोखेड़ी उपमंडल अधिकारी एवं कोरोना महामारी के चलते ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात लवकुमार अपनी टीम के साथ नाइट कर्फ्यू का जायजा ले रहे थे।  गांव समाना बाहू के समीप नेशनल हाईवे पर स्थित एक होटल खुला मिला तो नौकर काम कर रहे थे। कुछ देर बाद ही होटल संचालक आ पहुंचा। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक उन्होंने अपना नाम अमित बताया और नाइट कर्फ्यू के चलते होटल बंद करने व हिदायतों का पालन करने को कहा तो वह तैश में आ गया। उनके समक्ष ही चुटकी बजाने लगा तो होटल बंद करने से भी इंकार कर दिया। बाद में ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने रात को ही थाना में शिकायत दी, जिसमें उन्होंने सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, कोरोना महामारी को लेकर हिदायतों का पालन न करने, मनमानी करने जैसे आरोप लगाए तो पुलिस ने भी रात को ही उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

सहन नहीं की जाएगी लापरवाही व मनमानी : डीसी

नाइट कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए रात को ही डीसी निशांत यादव एसपी गंगा राम पूनिया भी सड़कों पर उतर आए। उन्होंने भी लोगों को आदेशों की पालना करने की अपील की तो वहीं कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही व मनमानी करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। नाइट कर्फ्यू व कोरोना महामारी को लेकर जारी आदेशों की पालना करनी ही होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को सख्ती बरते जाने के आदेश दिए गए है।

chat bot
आपका साथी