अस्पताल में लगेगा सूचनापट्ट, मरीजों को नहीं पूछना पड़ेगा कमरे का पता

सब डिविजन अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब डाक्टर व जांच लैब के लिए पता नहीं पूछना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:28 PM (IST)
अस्पताल में लगेगा सूचनापट्ट, मरीजों को नहीं पूछना पड़ेगा कमरे का पता
अस्पताल में लगेगा सूचनापट्ट, मरीजों को नहीं पूछना पड़ेगा कमरे का पता

जागरण संवाददाता, समालखा : सब डिविजन अस्पताल में आने वाले मरीजों को अब डाक्टर व जांच लैब के कमरों को ढूंढने के लिए नहीं भटकना पड़ेगा। क्योंकि सभी कमरों की काम के हिसाब से सूचना पट्ट लगने जा रहा है।जल्द ही अस्पताल में पूछताछ केंद्र से लेकर ओपीडी व अन्य जगहों पर लगाया जाएगा। इसमें अस्पताल के हर तल पर बने कमरों को लेकर जानकारी होगी। इसको लेकर मंगलवार को एसएमओ डा. संजय आंतिल ने प्लानिग बना साइट भी चेक की।

एसएमओ डा. संजय आंतिल ने बताया कि अस्पताल की बिल्डिग बहुत ही बड़ी है। आने वाले मरीजों को डाक्टर, लैब, इमरजेंसी आदि जगह पर जाने के लिए बार बार कर्मचारियों से पूछना पड़ता है। मरीजों की उक्त परेशानी को दूर करने के मकसद से अस्पताल में सूचना पट्ट लगाने का फैसला लिया गया है। सब डिविजन अस्पताल में स्थायी मेडिकल स्टाफ का टोटा है। लेकिन हाल में 130 के करीब ठेकेदार के अधीनस्थ कर्मियों की भर्ती की गई है। इसमें माली, चौकीदार, स्वीपर, वार्ड ब्वाय, लिफ्ट आपरेटर, कंप्यूटर आपरेट आदि शामिल है। कर्मियों की काम के प्रति लापरवाही की शिकायत पर मंगलवार को एसएमओ डा. संजय आंतिल ने सुपरवाइजर को बुला काम के प्रति सजगता दिखाने की हिदायत दी। दौड़ प्रतियोगिता कराई, खिलाड़ियों को सौंपी किट

जासं, पानीपत - डिकाडला गांव में दौड़ प्रतियोगिता का आायोजन किया। स्व.सूबे सिंह गाहल्याण की याद में कराई गई प्रतियोगिता में अमित डिकाडला मुख्य अतिथि रहे। सौ, चार सौ, आठ सौ और 1600 मीटर दौड़ में युवाओं ने भाग लिया। सभी युवा खिलाड़ियों को किट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रामफल, सतीश, कैप्टन सुखबीर, प्रताप, नफे सिंह, पान सिंह, ओमप्रकाश, अजीत, धर्मबीर, सत्ता कश्यप, रामनिवास वाल् मीकि, कपिल, अंकुश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी