वार्ड नंबर 3 के उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

एक मार्च को वार्ड नंबर-3 के होने वाले उपचुनाव के लिए दो महिला और दो पुरुषों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने वाले दीपक शर्मा अंकित शर्मा पूनम देवी और वंदना सभी करोड़ पति हैं। उन्होंने बिजली और नपा की एनओसी सहित अपने संपत्ति का ब्यौरा भी फार्म के साथ दिया है। महिला प्रत्याशी पूनम जहां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 07:26 AM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 07:26 AM (IST)
वार्ड नंबर 3 के उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन
वार्ड नंबर 3 के उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

जागरण संवाददाता, समालखा : एक मार्च को वार्ड नंबर-3 के होने वाले उपचुनाव के लिए दो महिला और दो पुरुषों ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने वाले दीपक शर्मा, अंकित शर्मा, पूनम देवी और वंदना सभी करोड़ पति हैं। उन्होंने बिजली और नपा की एनओसी सहित अपने संपत्ति का ब्यौरा भी फार्म के साथ दिया है। महिला प्रत्याशी पूनम जहां 8वीं पास है वहीं वंदना एमए पास। दीपक और अंकित की शिक्षा मैट्कि पास है। मंगलवार को नामांकन पत्र की छटनी की जाएगी। बुधवार दोपहर तक नाम वापस लिया जा सकेगा। तीसरे पहर प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

महिला और पुरुषों की जमानत राशि में अंतर

पार्षद चुनाव लड़ने के लिए महिलाओं को 8वीं तो पुरुषों को कम से कम 10वीं पास होनी चाहिए। दोनों की जमानत राशि भी डबल है। महिलाओं की जमानत राशि पांच सौ रुपये तो पुरुषों के हजार रुपये हैं। कुल मतदान के दस प्रतिशत वोट नहीं आने पर यह जब्त हो जाता है। नगरपालिका एमसी के चुनाव खर्च की सीमा दो लाख रुपये हैं। वार्ड में दो बूथ है, जिन पर 1500 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। पार्षद का चुनाव नवंबर 18 से लंबित था। वर्तमान नपा का कार्यकाल भी करीब 14 माह बचा है।

रिटर्निंग अधिकारी की ओर से तहसीलदार ने लिया पर्चा

एसडीएम के मीटिग में होने से तहसीलदार रामगोपाल ने प्रत्याशियों को नियम और कायदों के बारे में जानकारी दी। उन्हें खर्च सहित अन्य चीजों के लिए रजिस्टर मेनटेंन करने को कहा। बैनर पोस्टर लगाने के जगहों की जानकारी दी। इस अवसर पर साहब सिंह रंगा, आनंद, बीएलओ, रितेश सहित वाइस चेयरमैन सुनील शर्मा, पूर्व पार्षद कृष्ण वशिष्ठ आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी