आइआइएफएल गोल्ड लोन बैंक में चार करोड़ की डकैती के मामले में नौवां आरोपित गिरफ्तार

-भारत नगर के बिजेंद्र ने दोस्तों संग मिलकर 29 जनवरी 2018 में बैंक में की थी डकैती - लूट की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:45 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:45 AM (IST)
आइआइएफएल गोल्ड लोन बैंक में चार करोड़ की डकैती के मामले में नौवां आरोपित गिरफ्तार
आइआइएफएल गोल्ड लोन बैंक में चार करोड़ की डकैती के मामले में नौवां आरोपित गिरफ्तार

-भारत नगर के बिजेंद्र ने दोस्तों संग मिलकर 29 जनवरी 2018 में बैंक में की थी डकैती

- लूट की राशि के 10 लाख रुपये उसने भाई संजीव को दे दिए थे

-बदमाशों ने लूट का सोना आधे दाम पर बेच दिया था

जागरण संवाददाता, पानीपत : सनौली रोड पर भीम गोड़ा मंदिर के पास स्थित आइआइएफएल गोल्ड लोन बैंक में तीन साल पहले हुई चार करोड़ रुपये की डकैती के मामले में नौवें आरोपित करनाल के बांबरेड़ी के संजीव को गिरफ्तार किया गया है। वह इन दिनों भारत नगर में रह रहा था। संजीव के भाई ने बैंक में डकैती डाली थी। डकैती के 10 लाख रुपये उसे दिए थे। क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि आरोपित संजीव को अदालत में पेश कर छह दिन की रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपित की निशानदेही पर लूट की राशि बरामद की जाएगी।

इंस्पेक्टर छिल्लर ने बताया कि बैंक में डकैती डालने के आरोपित सहरानपुर के दाउद, शामली के इमरान, भारत नगर के बिजेंद्र, बबैल रोड के सन्नी उर्फ डाक्टर, जींद के थुआ गांव के राजीव, सेक्टर-15 रोहिणी दिल्ली के विजय, डिफेंस कालोनी दिल्ली के अनिल और शामली के ओदरी के आलीशान को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपितों के कब्जे से 71 लाख 45 हजार रुपये, 18 लाख रुपये की कीमत के प्लाट के कागजात, दो पिस्टल, एक कार, एक बाइक, 81.310 ग्राम सोना व सोना पिघलाने की एक मशीन बरामद की गई। आरोपित बिजेंद्र ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि उसने लूट की राशि के 10 लाख रुपये भाई संजीव को दिए थे। इसके बाद से संजीव ठिकाने बदल कर रह रहा था।

यह है मामला

सेक्टर 13-17 की सोनिया ने किला थाना पुलिस को शिकायत दी कि वह सनौली रोड स्थित आइआइएफएल गोल्ड लोन बैंक में बतौर अकाउंटेंट तैनात है। कार्यालय में फाइनेंस पर सोने के लेने देन का काम होता है। 29 जनवरी 2018 की सुबह करीब 9.30 बजे उसने कार्यालय खोला था। कार्यालय की ब्रांच की दो करोड़ 82 लाख रुपये की लेन देन की वेलीडिटी है। कार्यालय में भारत भूषण अकाउंटेंट और सफाई करने वाली महिला मौजूद थी। करीब 10 बजे हेलमेट व मास्क पहने तीन युवकों ने पिस्तौल के बल पर चाबियां छीन ली। सभी को एक कमरे में ले जाकर बंधक बना दिया और सेफ हाउस से सोना व नकदी लूटकर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी