एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर, महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट

एलटीसी का भुगतान शेष होने की वजह से मौलिक शिक्षा हरियाणा पंचकूला के महानिदेशक ने रिपोर्ट मांगी है। सवा साल बाद भी एलटीसी का भुगतान न होने की वजह से महानिदेशक ने ये कदम उठाया है। महानिदेशक ने कहा कि वास्तविक आधार पर हो राशि की मांग।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:59 PM (IST)
एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर, महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख एलटीसी की मांगी रिपोर्ट।

पानीपत, जेएनएन। उन अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है, जिनके एलटीसी का भुगतान शेष है। महानिदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा, पंचकूला ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख एलटीसी का भुगतान करने हेतू शेष राशि मांग की सूचना भेजने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि ब्लाक वर्ष 2016-19 के लिए एक मास के वेतन के एवज में एलटीसी का भुगतान 31 दिसंबर 2019 तक किया जाना था। लेकिन सवा वर्ष बीतने के बावजूद भी कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों को ब्लाक वर्ष के लिए एलटीसी की राशि का भुगतान नहीं हो सका। उक्त मामला निदेशालय के संज्ञान में भी आया है। निदेशालय ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख निर्देश दिए हैं कि कार्यालय तथा अपने अधीनस्थ कार्यालय व विद्यालयों में कार्यरत जिन अधिकारी व कर्मचारियों के ब्लाक वर्ष के एलटीसी की स्वीकृति 31 दिसंबर 2019 तक जारी की जा चुकी है। परंतु राशि का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। उनकी प्रोफार्मा में पूर्ण सूचना निदेशालय की बजट शाखा की ईमेल पर नामों की सूची सहित 15 अप्रैल तक अवश्य भेजें, ताकि मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा सकें।

वास्तविक आधार पर हो

निदेशालय ने कहा है कि राशि की जो मांग की जा रही है, वह वास्तविक मांग के आधार पर हो। अगर राशि की मांग अधिक की गई और राशि खर्च नहीं की गई या राशि सरेंडर की जाती है तो इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने मामले को प्राथमिकता देने और देरी करने पर स्वयं जिम्मेदार होने बारे चेताया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी