बस यात्रियों के काम की खबर, हरियाणा के जींद मेंं ग्रामीण इलाके के रूट भी कल से अनलाॅक

कोरोना की दूसरी लहर खत्‍म होने के साथ-साथ अब बस सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है। अब ग्रामीण इलाकों के रूट को भी अनलॉक कर दिया गया है। कल से जींद के लोकल रूट में भी बस शुरू हो जाएगी। सफीदों से चंडीगढ़ तक की सुविधा मिलेगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:21 PM (IST)
बस यात्रियों के काम की खबर, हरियाणा के जींद मेंं ग्रामीण इलाके के रूट भी कल से अनलाॅक
जींद से लोलक रूट के लिए भी बस सेवा शुरू।

जींद, जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन के शुरू होने और यात्रियों की संख्या बढ़ने के साथ ही रोडवेज ने यात्रियों को राहत देते हुए ग्रामीण रूट अनलाक कर दिए हैं। सफीदों से भी सीधे चंडीगढ़ तक की रोडवेज बस सर्विस यात्रियों को मिलेगी।

पिछले लाकडाउन से ही कई ग्रामीण क्षेत्रों के रूट बंद पड़े थे। इन रूटों के यात्रियों को शहर तक आने और जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। यात्रियों ने डिमांड भी की थी कि ग्रामीण क्षेत्रों पर बस सर्विस दोबार से शुरू की जाए। चूंकि अब त्योहारी सीजन भी शुरू हो गया है तो बसों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफ हो रहा है। इसलिए यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जींद डिपो ने वह ग्रामीण रूट भी अनलाक कर दिए, जो पिछले लाकडाउन से ही बंद पड़े थे।

रविवार से जींद से हिसार जिले के कोथ कलां गांव, मिलकपुर, जींद से राखी, जींद से डाहौला, जींद से जुलाना वाया नंदगढ़, जींद से बुआना, जींद से सफीदों और फिर खरकगागर तक के ग्रामीण रूटों पर बसें शुरू हो रही हैं तो एक बस सफीदों के ऐंचरा से सीधे चंडीगढ़ के लिए भी शुरू हो रही है। यह बस ऐंचरा से सफीदों के बाद पानीपत, करनाल, अंबाला होते हुए चंडीगढ़ तक जाएगी। इस बस की काफी डिमांड यात्रियों द्वारा की जा रही थी।

160 में से 140 बसें हुई आनरूट

जींद डिपो में 160 बसें हैं, जिनमें से 140 बसें आनरूट हो चुकी हैं। मिनी बसें अभी नहीं चल पाई हैं तो कुछ बसों का मेंटीनेंस का काम किया जा रहा है। जींद डिपो के महाप्रबंधक गुलाब सिंह दूहन ने कह कि सात रूटों पर बसें रविवार से शुरू हो जाएंगी। बाकी बसों को भी जल्द ही आनरूट कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी